जितेंद्र सिंह बोले-ट्रंप के 'फादर ऑफ द नेशन' बयान पर गर्व करे प्रत्येक भारतीय

देश
Updated Sep 25, 2019 | 14:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jitendra Singh on US President Donald Trump : प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के 'फादर ऑफ नेशन' बयान पर प्रत्यके भारतीय नागरिक को गर्व का करना चाहिए।

Jitendra Singh says Indians should feel proud of Trump's father of nation statement
ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया है 'फादर ऑफ द नेशन'।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'फादर ऑफ द नेशन' बताए जाने पर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को कहा कि पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी प्रधानमंत्री की प्रशंसा में इस तरह का बयान दिया है और अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान पर प्रत्येक भारतवासी को गर्व का अनुभव करना चाहिए। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'अमेरिका के राष्ट्रपति की तरफ से यदि एक स्पष्ट एवं निष्पक्ष विचार आता है तो मेरा मानना है कि सभी भारतीय नागरिकों को अपने राजनीतिक झुकाव से ऊपर उठकर इस पर गर्व का अनुभव करना चाहिए।' उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहली बार किसी प्रधानमंत्री की प्रशंसा में इस तरह का बयान दिया है। सिंह ने कहा, 'यदि किसी को इस पर गर्व का अनुभव नहीं होता तो हो सकता है कि वह व्यक्ति खुद को भारतीय न मानता हो।'

बता दें कि अमेरिका राष्ट्रपति ने यह बयान मंगलवार को दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मुलाकात से पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी। पत्रकारों के साथ बातचीत में ट्रंप ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत में कुछ समय पहले तक लोग अलग-अलग थे लेकिन पीएम उन सभी को साथ लेकर चले। पीएम मोदी की नीतियों से 30 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे। ट्रंप ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी अकेले इस्लामी आतंकवाद से निपट सकते हैं और उन्हें उम्मीद है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे का समाधन ढूंढ सकते हैं।'  ट्रंप के 'फादर ऑफ नेशन' वाले बयान पर भारत में मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर