Jammu Kashmir Terrorism: जम्मू- कश्मीर में आतंकवाद पर लगी लगाम, जुलाई में अब 27 आतंकी ढेर

Jammu Kashmir Terrorism: कुलगाम मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर मारा गया है। इसके साथ ही दक्षिणी जिलों में जुलाई के महीने में अब तक 27 आतंकवादी मारे गए है।

jammu kashmir terrorism, kulgam encounter, Terrorism, Terrorists, Lashkar-e-Taiyab, Kulgam Encounter
जम्मू- कश्मीर में आतंकवाद पर लगी लगाम, जुलाई में अब 27 आतंकी ढेर 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर के दक्षिण जिलों में जुलाई के महीने में अब तक 27 आतंकी ढेर
  • एक महीने के अंदर 27 आतंकियों को मारे जाने को बड़ी कामयाबी बताया जा रहा है
  • हाल ही में लश्कर का एक टाप कमांडर मारा गया था

Jammu Kashmir Terrorism:  दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहाल हंजीपोरा के गुरवतन अहरबल बेल्ट में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर मारा गया।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी-कश्मीर न्यूज ऑब्जर्वर (केएनओ) को बताया कि 2017 से सक्रिय चाकी चोलैंड शोपेन के लश्कर कमांडर आमिर अहमद मीर के रूप में पहचाने गए एक आतंकवादी को मार गिराया गया था, जबकि इलाके में ऑपरेशन जारी था।

जुलाई में अब तक 27 आतंकी ढेर
पुलिस, सेना की 62 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी पर एक घेरा और तलाशी अभियान (CASO) शुरू किया।उन्होंने कहा कि जैसे ही बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई थी। केएनओ के पास उपलब्ध आंकड़े बताते हैं कि इस महीने अकेले कश्मीर के दक्षिणी जिलों में 27 आतंकवादी मारे गए हैं।

जमीन पर बेहतर सामंजस्य से सफलता
जानकारों का कहना है कि हाल के कुछ महीनों में सुरक्षा बलों के बीच ना सिर्फ समन्वय बढ़ा है बल्कि आम लोगों में भी सुरक्षा बलों के प्रति विश्वास बढ़ा है और उसका नतीजा सामने आ भी रहा है। ह्यूमन इंटेलिजेंस और इलेक्ट्रानिक सर्विलांस का बेहतर परिणाम सामने आ रहा है। अगर आप देखें तो हाल के वर्षों में जिस तरह से सेना और दूसरे सुरक्षा बलों की तरफ से प्रो ऐक्टिव कार्रवाई शुरू हुई है उसका नतीजा आतंकियों के खात्मे के रूप में दिखाई दे रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर