Jammu-Kashmir: बटोट मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

देश
Updated Sep 28, 2019 | 17:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्मू-कश्मीर के बटोट-डोडा हाईवे पर 2 संदिग्धों ने एक नागरिक वाहन को रोकने की कोशिश की। ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी और सेना को जानकारी दे दी। इस ऑपरेशन में गोलीबारी भी हुई।

terrorist
मुठभेड़ जारी 

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शनिवार सुबह बटोट-डोडा राजमार्ग पर दो संदिग्ध आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलियों का आदान-प्रदान हुआ। बटोट में दो संदिग्ध लोगों ने NH244 पर एक नागरिक वाहन को रोकने की कोशिश की। हालांकि, ड्राइवर सतर्क था और उसने वाहन को नहीं रोका। रक्षा प्रवक्ता ने बताया, 'आज सुबह लगभग 7.30 बजे 2 संदिग्ध व्यक्तियों ने बटोट में एक नागरिक वाहन को रोकने की कोशिश की। चालक ने वाहन को नहीं रोका और सेना QRT (क्विक रिस्पॉन्स टीम) को सूचित किया।' 

जम्मू के रामबन जिले के बटोट इलाके में अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक एक नागरिक को सकुशल आतंकियों के चंगुल से रिहा कर लिया गया है। ताजा खबरों के मुताबिक जम्मू इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजी) मुकेश सिंह ने बटोट एनकाउंटर पर बात करते हुए बताया कि अगवा किए गए नागरिक को छुड़ा लिया गया है। इस कोशिश में हमारा एक आर्मी का जवान शहीद हो गया है जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। मुठभेड़ अब समाप्त हो गया है।

 

तीन आतंकियों के ढेर होने और एक अगवा नागरिक के रिहा होने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने जश्न मनाया जिसकी वीडियो सामने आ रही है। 

 

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी, 'जम्मू क्षेत्र के रामबन जिले के बटोट कस्बे में 5 आतंकवादियों का एक समूह फंस गया है। पुलिस, सेना और CRPF के संयुक्त दल ने इस क्षेत्र को घेर लिया है। गोलीबारी भी हुई। आतंकवादियों ने सुबह सुरक्षा दल पर गोलीबारी की और भागने का प्रयास किया। आतंकवादियों बटोट शहर में एक नागरिक के घर में प्रवेश किया, जिसे तुरंत घेरा गया। 

 

वहीं सेना ने कहा कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह गांदरबल के ऊपरी इलाके में, त्रुमखल क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक बंदूकधारी आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ स्थल से हथियार बरामद किए गए। 

 

आतंकवादियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका और उसके बाद सुरक्षा बलों के त्वरित कार्रवाई दल पर गोलियां चलाईं। सेना के अतिरिक्त जवानों और पुलिस कर्मियों को भी मौके पर भेजा गया। पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है ताकि आंतकवादियों के भागने की हर कोशिश को नाकाम किया जा सके। घटना के बाद एहतियाती तौर पर राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। 

सीआरपीएफ ने बयान जारी कर कहा, 'अज्ञात आतंकवादियों ने सैनिकों पर ग्रेनेड फेंका और आज तड़के भाग निकले। सुरक्षा बलों ने मुख्य बाजार, बटोटे में तलाशी शुरू की और आतंकवादियों को घेरा। आतंकवादियों ने 1 नागरिक को बंधक बना लिया है। रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर