LoC: भारतीय सेना ने BAT कार्रवाई की नाकाम, 2 पाकिस्तानी SSG कमांडो किए ढेर

देश
Updated Dec 17, 2019 | 17:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India-Pakistan LoC: जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तानी स्पेशल सर्विसेज ग्रुप (SSG) के 2 कमांडो ढेर कर दिए।

army
पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है 

नई दिल्ली: भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सोमवार शाम को पाकिस्तानी स्पेशल सर्विसेज ग्रुप (SSG) के 2 कमांडो मारे गए। सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की कार्रवाई को नाकाम कर दिया।

इस गोलीबारी में एक भारतीय जवान भी मारा गया। सेना के सूत्रों के अनुसार, दोनों तरफ से रॉकेट लांचर और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल दागी गईं। बताया गया कि यह घटना तब हुई जब पाकिस्तानी विशेष सेवा समूह और सेना के जवानों ने सुंदरबनी सेक्टर में नथुआ का टिब्बा में अपनी पोस्ट पर हमला किया।

सतर्क भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों पर गोलीबारी की और उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर किया। पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में भारतीय सैनिक राइफलमैन सुखविंदर सिंह मारे गए।

भारतीय सेना एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की ओर से किसी भी प्रकार की नापाक हरकत से बचने के लिए पूरे एलओसी पर बहुत हाई अलर्ट पर है। जिस पोस्ट पर हमला किया गया वह तीन तरफ से पाकिस्तानी स्थिति से घिरा हुआ है और पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार हमले किए जा रहे हैं।

सोमवार को भारतीय सेना ने कहा, 'भारतीय सेना द्वारा लालेली, सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि देखी गई। सेना द्वारा संदिग्ध मूवमेंट को चुनौती देने के बाद शुरू में फायरिंग की गई और एक बड़ा विस्फोट हुआ। इसके बाद गोलीबारी हुई। इस फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया।'

पाकिस्तानी सेना ने सोमवार सुबह पुंछ स्थित कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर