जम्‍मू-कश्‍मीर: त्राल में सुरक्षा बलों ने जैश के 3 आतंकियों को मार गिराया, नौशेरा में जवान शहीद

देश
Updated Oct 23, 2019 | 00:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu Kashmir encounter: जम्‍मू एवं कश्‍मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। हालांकि नौशेरा में सेना के एक जवान शहीद हो गए।

Kashmir encounter
कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्‍मद के 3 आतंकियों को मार गिराया
  • जैश के मारे गए 3 में से दो आतंकियों के संबंध सीमा पार से होने का संदेह है
  • आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना के एक जवान भी शहीद हो गए

श्रीनगर : दक्षिणी कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित त्राल इलाके में सुरक्षा बलों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली, जब एक मुठभेड़ में उन्‍होंने तीन आतंकियों को मार गिराया। इनमें से दो के तार सीमा पार से जुड़े होने की बातें सामने आ रही हैं। पुलिस का कहना है कि अभियान पूरी तरह से समाप्‍त होने के बाद ही इस मामले में विस्‍तृत जानकारी सामने आएगी।

जम्मू-कश्‍मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने बताया कि त्राल में मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े रहे हैं। उन्‍होंने यह भी बताया कि पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद का यह मॉड्यूल अगस्‍त में खानाबदोश गुज्जर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले दो भाइयों की हत्या में शामिल रहा है। उन्‍होंने कहा कि मारे गए तीन में से दो आतंकी विदेशी हो सकते हैं। उन्‍होंने अभियान समाप्‍त होने के बाद इस मामले की और अधिक विस्‍तृत जानकारी देने की बात कही।

इस बीच राजौरी जिले के नौशेरा शहर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना के एक जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों की गोली जूनियर कमीशंड आफ‍िसर (JCO) को जा लगी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। बाद में उन्‍होंने दम तोड़ दिया। मुठभेड़ नियंत्रण रेखा से करीब 500 मीटर दूर एक सैन्‍य चौकी पर आतंकियों द्वारा गोली चलाए जाने के बाद शुरू हुई थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके को घेरकर कार्रवाई शुरू कर दी।

इससे पहले जम्‍मू-कश्‍मीर के तंगधार इलाके में पाकिस्‍तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर की गई कार्रवाई में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि एक नागरिक की भी जान चली गई थी। यहां उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान अक्‍सर आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए नियंत्रण रेखा और अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर अक्‍सर इस तरह की गोलीबारी करता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर