Delhi Schools closed: दिल्ली में इन जगह सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल, जामिया और AMU में शीतकालीन अवकाश

देश
Updated Dec 15, 2019 | 23:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi Schools Holiday: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में जामिया के आसपास हिंसक प्रदर्शन के बाद कई जगहों पर स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने इस बारे में आदेश दिया है।

Schools remain closed in Delhi
राजधानी दिल्ली में स्कूल रहेंगे बंद  |  तस्वीर साभार: Thinkstock

मुख्य बातें

  • दिल्ली सरकार ने दिया कई स्कूलों को बंद रखने का आदेश
  • नागरिकता कानून में संशोधन के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद लिया गया फैसला
  • हिंसक प्रदर्शनों के दौरान कई बसों में लगाई गई आग, पुलिस- छात्रों की झड़प

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में जामिया के आसपास हिंसक प्रदर्शन के बाद कई जगहों पर स्कूल बंद रहेंगे। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी कि जामिया विश्वविद्यालय के पास दक्षिण पूर्व दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल कल, सोमवार, 16 दिसंबर को बंद रहेंगे। जामिया विश्वविद्यालय के पास चल रहे हिंसक विरोध के कारण यह कदम उठाया गया है। दिल्ली सरकार ने इस बारे में आदेश भी जारी कर दिया है।

सिसोदिया ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘दिल्ली में जामिया, ओखला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मदनपुर खादर समेत दक्षिण पूर्व जिले के इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल कल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया है।’

 

 

गौरतलब है कि नागरिकता कानून में संशोधन के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनकारियों ने रविवार को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के समीप बसों में आग लगा दी और पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई।

रविवार को जामिया ने विश्वविद्यालय की परीक्षा स्थगित करने के बाद शीतकालीन अवकाश घोषित किया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ चल रहे भारी विरोध के बीच शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। अनुसूची के अनुसार, विश्वविद्यालय 16 दिसंबर से बंद रहेगा और अब 6 जनवरी, 2020 को खुलेगा।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी परिसर में स्थिति तनावपूर्ण है। कुछ लड़कों और असामाजिक तत्वों ने पथराव किया है इसलिए विश्विद्यालय प्रशासन ने पुलिस से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

 

 

वर्तमान स्थिति को देखते हुए यहां भी शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी कई है। विश्वविद्यालय 5 जनवरी को फिर से खुलेगा और उसके बाद परीक्षाएं होंगी। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के रजिस्ट्रार, अब्दुल हमीद ने इस बारे में जानकारी दी है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...