Jaipur Bomb Blast 2018: जयपुर बम धमाके मामले में चारों दोषियों को मौत की सजा

देश
Updated Dec 20, 2019 | 18:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Verdict on Jaipur Bomb Blast 2018: जयपुर बम धमाके मामले में अदालत ने चारों दोषियों को मौत की सजा सुनाई है। बीते बुधवार को अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया था।

Jaipur serial bomb blast case 2008, death sentence for all the four convicts
जयपुर बम विस्फोट मामले में मौत की सजा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

नई दिल्ली: 2008 जयपुर बम विस्फोट में जयपुर की अदालत ने मामले में फैसला सुना दिया है। सभी चार दोषियों- सरवर आज़मी, मोहम्मद सैफ, सैफुर रहमान, और सलमान को फांसी की सजा सुनाई है। विशेष अदालत ने इस मामले में शुक्रवार को अपना फैसला सुनाया है। इससे पहले बुधवार को चार आरोपियों को दोषी करार दिया गया था।

2008 में हुए सीरियल बम धमाकों में 70 से ज्यादा लोग मारे गए थे। जयपुर की विशेष अदालत ने बुधवार को मामले में फैसला सुनाया और एक दिन बाद कितनी सजा दी जाए इस बारे में दलीलें सुनीं।

सार्वजनिक वकील ने कहा, 'मैंने उनके लिए मृत्युदंड की मांग की थी।' 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों के बाद 2008 के सीरियल धमाकों को देश की दूसरी सबसे घातक घटना बताया गया था।

सरकारी वकील के अनुसार, अदालत में मुकदमे के दौरान मामले के चार दोषियों के चेहरे पर किसी भी तरह का डर नहीं था। श्रीचंद के अनुसार, बम विस्फोटों में कुल 71 लोग मारे गए थे और 185 अन्य घायल हुए थे।

चार लोगों को मामले में दोषी ठहराते हुए अदालत ने शाहबाज हुसैन को दोषमुक्त कर दिया। उसे संदेह और पुख्ता सबूत नहीं होने का फायदा मिला। 13 मई 2008 को जयपुर सिलसिलेवार बमधमाकों से हिल गया था। गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर जयपुर में इन धमाकों का असर 2 किलोमीटर तक के इलाके में हुआ था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर