राजस्थान संकट को लेकर सक्रिय हुआ गांधी परिवार, पायलट ग्रुप के विधायक ने की CM गहलोत से मुलाकात

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 10, 2020 | 20:06 IST

राजस्थान में चल रहा सियासी संकट के अब खत्म होने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल जहां दिल्ली में गांधी परिवार पायलट को मनाने में जुटा है वहीं पायलट गुट के एक विधायक ने जयपुर में सीएम गहलोत से मुलाकात की।

Jaipur: Sachin Pilot's aide MLA Bhanwar Lal Sharma meet Rajasthan CM Ashok Gehlot in Jaipur
राजस्थान: सक्रिय हुआ गांधी परिवार,गहलोत से मिले पायलट के MLA 

मुख्य बातें

  • राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान का जल्द हो सकता है अंत
  • जयपुर में सचिन पायलट गुट के विधायक भंवर लाल शर्मा ने की सीएम गहलोत से मुलाकात
  • कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी की सीएम गहलोत से बात

जयपुर: राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान में हर रोज नए एंगल सामने आ रहे हैं। 14 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र से पहले दिल्ली में जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाकात की  वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी आज सीएम गहलोत से बात की। सूत्रों की मानें तो पायलट अपनी शर्तों के साथ कांग्रेस में वापसी के लिए तैयार हैं। कहा जा रहा है कि पायलट गुट के सभी विधायक आज रात तक जयपुर पहुंच सकते हैं। 

भंवर लाल ने की सीएम से मुलाकात
इन सबके बीच पायलट गुट के विधायक भंवरलाल शर्मा ने आज जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। भंवरलाल शर्मा वहीं विधायक हैं जिन पर आरोप लगा था कि वो बीजेपी नेताओं के साथ खरीद फऱोख्त की डील कर रहे थे और उनका एक कथित ऑडियो भी वायरल हुआ था। सीएम गहलोत से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए भंवर लाल शर्मा ने कहा, 'कोई गुटबाजी नहीं है, कोई भी बंधक नहीं बनाया गया था। भंवर लाल को कभी भी बंधक नहीं बनाया जा सकता है मैं स्वेच्छा से वहां गया, मैं यहां स्वेच्छा से आया हूं।'

ऑडियो पर दी सफाई

वहीं अपने कथित वायरल ऑडियो पर सफाई देते हुए भंवर लाल शर्मा ने कहा, 'मैं ऑडियो के बारे में कुछ नहीं जानता। मैं एक गजेंद्र सिंह को जानता हूं। मैं किसी शेखावत को नहीं जानता। कोई ऑडियो नहीं है, यह झूठ था। मैं संजय जैन को नहीं जानता।'  दरअसल वायरल हो रहे इस कथित ऑडियो में कांग्रेस ने भंवरलाल शर्मा पर आरोप लगाते हुए कथा वो कंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ मिलकर राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश में जुटे हैं।

होगा सियासी संकट का अंत

आपको बता दें कि पायलट से मुलाकात करने के बाद राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है। सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद राहुल और प्रियंका गांधी ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। खबरों की मानें तो विधानसभा सत्र में पायलट गुट सरकार के पक्ष में वोट करेगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि राजस्थान के सियासी नाटक का अंत जल्द ही हो सकता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर