Womens' Day: ये खास महिलाएं PM मोदी के सोशल मीडिया को आज करेंगी हैंडल, सुनाएंगी अपनी प्रेरक कहानियां

International Women's Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नई दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास पर नारी शक्ति पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे।

PM Narendra modi on women's day
महिला दिवस पर पीएम मोदी सुनेंगे इन महिलाओं की कहानियां 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नई दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास पर नारी शक्ति पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे। इस दौरान वह महिलाओं की प्रेरित करने वाली कहानियां भी सुनेंगे। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यह दोतरफा संचार होगा।

इससे पहले, एक अन्य कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में रविवार की सुबह नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे।राष्ट्रीय पुरस्कार हर साल व्यक्तिगत के साथ ही समूह व संस्थाओं को महिला सशक्तीकरण की दिशा में काम करने पर दिया जाता है। यह पुरस्कार विशेष रूप से कमजोर और हाशिए पर रहने वाली महिलाओं के लिए असाधारण काम करने पर दिया जाता है।

PM के सोशल मीडिया को करेंगी हैंडल
प्रधानमंत्री मोदी पहली बार अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति के प्रति सम्मान जताने के लिए सोशल मीडिया के अपने सभी माध्यमों को महिलाओं को समर्पित करेंगे। खुद महिलाएं रविवार को मोदी के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ऑपरेट करेंगी।

इन महिलाओं को करेंगे समर्पित
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए कहा था कि वह सोशल मीडिया छोड़ने की सोच रहे हैं। लेकिन एक दिन बाद ही मंगलवार को उन्होंने खुलासा किया कि आठ मार्च को महिला दिवस पर वह अपना अकाउंट ऐसी महिलाओं को देंगे, जिनका जीवन हमें प्रेरित करता है। प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पर 5.34 करोड़, इंस्टाग्राम पर 3.54 करोड़ और फेसबुक पर 44,649,542 फॉलोअर्स हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महिला के दिवस के अवसर पर महिलाओं के लिए एक दिन के लिए सोशल मीडिया का त्याग करने वाले हैं जिसकी घोषणा उन्होंने 4-5 दिनों पहले ही कर दी थी। 

राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
भारत में और पूरे ब्रह्मांड में महिलाओं को शुभकामनाएं। हम महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने की प्रतिज्ञा करें, ताकि वे अपनी आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में अपनी इच्छा के अनुसार बिना रुके आगे बढ़ सकें।

 

 

 

 

 

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी महिला दिवस के अवसर पर सभी महिलाओं को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हम महिला सशक्तीकरण के लिए नई शिक्षा नीति पर काम कर रहे हैं। आज बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कैंपेन एक नई उंचाई पर पहुंच रहा है।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर