इंदौर : नकली ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने की जबरन वसूली, युवक ने गुस्से में बाइक को लगाई आग

देश
Updated Sep 23, 2019 | 14:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

इंदौर में नया मोटर व्हीकल लागू नहीं किया गया है लेकिन इसके नाम पर कुछ लोग सड़क पर आने-जाने वाले लोगों के साथ जबरन वसूली कर रहे हैं। जानिए ताजा मामला-

bike set on fire
बाइक को लगाई आग  |  तस्वीर साभार: ANI

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर में एक युवक ने चालान के डर से अपनी बाइक को आग के हवाले कर दिया। ट्रैफिक पुलिस के द्वारा सड़क पर रोकने के बाद उसे चालान थमाया गया जिसके बाद उसने अपनी बाइक को आग के हवाले कर दिया। घटना रविवार रात की है। शख्स की पहचान नहीं हो पाई है। बाइक को आग लगाने के बाद वह घटनास्थल से भाग गया। 

स्थानीय लोगों ने इस घटना के पीछे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी उसके साथ मारपीट कर रहे थे और उससे जबरन पैसे वसूल रहे थे। एक चश्मदीद गवाह ने बताया कि उन्होंने युवक को रोका और उससे 500 रुपए चालान के तौर पर भरने को कहा।

इसके बाद युवक ने उनसे लगभग एक घंटे तक मिन्नतें की लेकिन उसे कोई राहत नहीं दी गई। इसके बाद वह परेशान होकर अपनी बाइक को ही उनके सामने आग के हवाले कर दिया। लोगों ने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने अपनी पहचान छुपा रखी था और उन्होंने उसकी बाइक रोकी और उससे पैसे की जबरन मांग करने लगे।

उन्होंने बताया कि वे उनके नाम नहीं जानते हैं वे अपनी पहचान छुपा रहे थे। वे सड़क पर हर प्रकार के वाहन को रोक रहे थे, कार वैन, ट्रांसपोर्ट व्हीकल को भी रोक रहे थे। पास में ही मालवा मिल के पास भी तीन लोग खड़े थे और वे भी आने जाने वाले वाहनों को रोक कर उनसे वसूली कर रहे थे। 

किसी दूसरे ने बताया कि वे आधे से ज्यादा नशे में थे। उन्होंने लोगों को रोकते हुए कहा कि उन पर 1000 रुपया का ट्रैफिक जुर्माना लगाया जाता है लेकिन वे 500 रुपए की घूस देकर वहां से जा सकते हैं। हालांकि यहां गौर करने वाली बात ये है कि नया मोटर व्हीकल एक्ट मध्यप्रदेश में लागू ही नहीं किया गया है। पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और आरोपी का पता लगाने की कोशिश कर रही है।  

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...