धुएं के संकेत मिलने के बाद इंडिगो विमान की हुई आपातकालीन लैंडिंग

देश
Updated Aug 27, 2019 | 20:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो विमान 6ई 6649 नीओ में धुएं के संकेत मिलने के बाद उसकी आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। हालांकि, किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है।

Indigo Airline
धुएं का संकते मिलने के बाद विमान की आपातकालीन लैंडिंग हुई  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • इंडिगो विमान 6ई 6649 में मिले धुएं के संकेत
  • धुएं के संकेत मिलने के बाद विमान की हुई आपातकालीन लैंडिंग
  • इंडिगो विमान 6ई 6649 को दिल्ली से हैदराबाद की तरफ जाना था

हैदराबाद: इंडिगो विमान 6ई 6649 नीओ में धुएं के संकेत मिलने के बाद उसकी आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। रिपोर्ट के अनुसार, विमान दिल्ली से हैदराबाद की तरफ जा रहा था। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पायलटों ने अवतरण के दौरान कॉकपिट में धुएं के संकेत को माना और उपाय के रूप में आपातकालीन लैंडिंग कराने की बात कही।

रिपोर्ट के मुताबिक, विमान की  आपातकालीन लैंडिंग के बाद इंजीनियरिंग टीम द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के बाद इंजीनियरिंग टीम ने पृष्टि की कि इंजन की कार्यक्षमता और पैरामीटर ठीक थे। टीम ने कहा कि एयर कंडीशनिंग सिस्टम के निकास पंखे की खराबी के कारण पहचाने जाने वाले कारण घटक को प्रतिस्थापित किया जाएगा और विमान जल्द ही परिचालन में वापस आ जाएगा। जानकारी के अनुसार, घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब इंडिगो विमान की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी है। इससे पहले 13 अगस्त को भी इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 636 में कुछ खामियां के बाद रनवे से टैक्सीवे की ओर लौटा दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, पायलट को विमान में कुछ खराबी की अंदेशा हुआ जिसके बाद उसने उड़ाने नहीं भरने का फैसला किया था। हालांकि, विमान स्टाफ ने सभी यात्रियों को तुरंत सुरक्षित उतार लिया था।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर