जम्मू-कश्मीर: सेना ने आंतकी घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, एक सैनिक शहीद

देश
Updated Jul 27, 2019 | 19:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय सेना ने एलओसी पर माछिल सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। हालांकि, इस ऑपरेशन में हमारा एक सैनिक शहीद हो गया।

Indian Army
सांकेतिक फोटो 
मुख्य बातें
  • भारतीय सेना ने एलओसी पर आतंकी घुसपैठ की कोशिश नाकाम की
  • आतंकियों ने तड़के पीओके से घुसपैठ की कोशिश की
  • इस ऑपरेशन में हमारा एक सैनिक शहीद हो गया

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसने एक बार फिर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर नापाक करते हुए आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की। हालांकि, भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना ने बताया कि आतंकियों के एक समूह ने माछिल सेक्टर में शनिवार तड़के 2.20 बजे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से घुसपैठ की कोशिश की। मगर हमारे सतर्क सैनिकों द्वारा इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया। इस ऑपरेशन में हमारा एक सैनिक शहीद हो गया।

गौरतलब है कि एक अन्य घटना में जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के शोपियां शहर के बोनबाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

 

 

पुलिस ने कहा, 'जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे।' एक आतंकी की पहचान मुन्ना लाहौरी और दूसरे की मीर जीनत-उल-इस्लाम तौर पर हुई। 

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक मुन्ना लाहौरी पिछले महीने हुए कार धमाके के लिए जिम्मेदार था, इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। वह कश्मीर में कई लोगों की हत्या में भी शामिल था। लाहौरी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह में लोगों की भर्ती भी करता था और वह आईईडी बनाने में भी माहिर था।

पुलिस ने बताया कि लाहौरी 30 मार्च को बनिहाल में सेना के काफिले को निशाना बनाकर किए गए कार धमाके और पुलवामा के अरिहाल में 17 जून को सेना के वाहन पर किए धमाके में शामिल था, जिसमें दो सैनिकों की जान चली गई थी और नौ अन्य घायल हुए थे। वहीं, पुलिस ने बताया कि कि जीनत-उल-इस्लाम आतंकी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे।

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर