New Year on India Gate: अगर नए साल की शाम जा रहे हैं इंडिया गेट या कनॉट प्लेस, तो जरूर जान लें ये बात

देश
Updated Dec 31, 2019 | 14:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अगर नए साल के जश्न के लिए इंडिया गेट या फिर कनॉट प्लेस जाने के बारे में सोच रहे हैं और कुछ जरूरी बातें जान लीजिए। वरना आपको लंबी दूरी तक पैदल चलना पड़ सकता है।

If You are going India Gate
अगर जा रहे हैं इंडिया गेट तो रखें इस बात का ध्यान  |  तस्वीर साभार: Getty Images

नई दिल्ली: अगर आप नए साल के जश्न के लिए दिल्ली में इंडिया गेट या फिर कनाट प्लेस 31 दिसंबर की शाम को न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का प्लान बना रहे हैं तो ध्यान दीजिए। आपको लंबी दूरी तक पैदल चलना पड़ सकता है क्योंकि पुलिस बिना पास वाले वाहनों को 1 किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी पर रोक देगी। पहली बार नए साल के जश्न के दौरान पुलिस वाहनों इंडिया गेट के करीब सर्किल के पास जाने से रोकने वाली है।

अगर नए साल के दौरान कनॉट प्लेस जाने की योजना बना रहे हैं तो बता दें कि पुलिस 'पहले आओ- पहले पाओ' के आधार पर पार्किंग के लिए जगह देगी और वो भी उन लोगों को जिनके पास कार्यक्रम से जुड़े पास होंगे। इन जगहों पर ऐसे जश्न कार्यक्रमों के दौरान बड़ी संख्या में लगो इकट्ठा होते हैं और इस बीच गुंडागर्दी और अन्य तरह की अप्रिय वारदातें सामने आती रहती हैं।

अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि इंडिया गेट के आस पास ट्रैफिक को शाम को बंद कर दिया जाएगा क्योंकि यहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं और आस पास की सड़कों पर वाहनों को डायवर्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'पार्किंग की समस्या के चलते हमने लोगों से निजी वाहन लेकर चिड़ियाघर की तरफ न जाने की अपील की है।'

गौरतलब है कि न्यू ईयर के समय लोग अपने अलग अलग प्लान के तहत दिल्ली की कुछ प्रमुख जगहों पर इकट्ठा होते हैं। यहां पर बड़ी संख्या में निजी वाहन पहुंचने की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिलती है। इसी समस्या को देखते हुए यह सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर