केरल गोल्ड तस्करी मामला : विपक्ष ने बढ़ाया दबाव, पद से हटाए गए सीएम विजयन के सचिव

देश
भाषा
Updated Jul 07, 2020 | 15:44 IST

Kerala Gold smuggling case: मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है शिवशंकर को हटा दिया गया है और उनके स्थान पर एक अन्य आईएएस अधिकारी मीर मोहम्मद को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

IAS officer M Sivasankar removed as Secretary to Kerala CM's Office
गोल्ड तस्करी मामले में घिरी केरल सरकार।  |  तस्वीर साभार: ANI

तिरुवनंतपुरम : सोने की तस्करी के विवाद की पृष्ठभूमि में केरल के सूचना प्रौद्योगिकी सचिव एम शिवशंकर को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के सचिव के पद से मंगलवार को हटा दिया गया। तस्करी के मामले में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की एक पूर्व महिला कर्मचारी की भूमिका की जांच चल रही है।

मीर मोहम्मद को मली अतिरिक्त प्रभार
मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक संक्षिप्त वक्तव्य में कहा गया कि शिवशंकर को हटा दिया गया है और उनके स्थान पर एक अन्य आईएएस अधिकारी मीर मोहम्मद को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। शिवशंकर के सूचना प्रौद्योगिकी सचिव के पद पर काम करते रहने की उम्मीद है।
शिवशंकर को विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के बाद हटाया गया।

जांच के घेरे में एक महिला की भूमिका
विपक्ष का आरोप था कि यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब्त किया गया तीस किलोग्राम सोना 'राजनयिक सामान' के जरिये लाया गया था और इस संबंध में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की पूर्व कर्मचारी एक महिला की भूमिका की जांच की जानी चाहिए। सीमा शुल्क विभाग ने इस मामले के संबंध में सोमवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया था और उस महिला की तलाश की जा रही है जिसने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधीन स्पेस पार्क में संपर्क अधिकारी के तौर पर छह महीने तक काम किया था।

महिला को नौकरी से निकाला गया
सरकारी सूत्रों के अनुसार महिला को दो दिन पहले नौकरी से निकाल दिया गया था। महिला के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में काम करने की खबर सामने आने के बाद विपक्षी दलों भाजपा और कांग्रेस दोनों ही मुख्यमंत्री के खिलाफ लामबंद हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर