'कोरोना वॉरियर्स' को सैल्‍यूट! दिल्‍ली के 12 अस्‍पतालों पर IAF के हेलीकॉप्‍टर्स बरसाएंगे फूल, जानें कब और कहां

Delhi news: दिल्‍ली के कई अस्‍पतालों पर कोरोना वॉरियर्स के सम्‍मान में फूल बरसाए जाएंगे। रक्षा मंत्रालय ने इसकी विस्‍तृत जानकारी दी है कि ऐसा कब और किन अस्‍पतालों में होगा।

'कोरोना वॉरियर्स' को सैल्‍यूट! दिल्‍ली के 12 अस्‍पतालों पर IAF के हेलीकॉप्‍टर्स बरसाएंगे फूल, जानें कब और कहां
'कोरोना वॉरियर्स' को सैल्‍यूट! दिल्‍ली के 12 अस्‍पतालों पर IAF के हेलीकॉप्‍टर्स बरसाएंगे फूल, जानें कब और कहां  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दिन-रात जंग लड़ रहे 'कोरोना वॉरियर्स' का आभार जताते हुए कहा था कि सशस्‍त्र बल इस लड़ाई में उनके साथ हैं। इसी दौरान सीडीएस जनरल रावत ने यह भी कहा था कि कोरोना योद्धाओं के साथ एकजुटता दर्शाते हुए और उनके सम्‍मान में वायुसेना फ्लाईपास्‍ट करेगी और उन अस्‍पतालों पर हेलीकॉप्‍टर्स के जरिये पुष्‍पवर्षा की जाएगी, जहां कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अब रक्षा मंत्रालय ने इस संबंध में विस्‍तृत जानकारी दी है। 

इन अस्‍प्‍तालों पर बरसाए जाएंगे फूल
रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर्स रविवार को सुबह 9 बजे पुलिस वार मेमोरियल पर पुष्‍पवर्षा करेंगे, जिसके बाद सुबह 10 बजे से 10:30 बजे तक दिल्‍ली के उन अस्‍पतालों पर फूल बरसाए जाएंगे, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज क‍िया जा रहा है। रक्षा मंत्रालय ने यह भी बताया है कि दिल्‍ली में ये अस्‍पताल कौन से होंगे, जहां वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर्स 'कोरोना वॉरियर्स' के सम्‍मान में फूल बरसाएंगे। दिल्‍ली के ये अस्‍पताल इस प्रकार हैं : 

  1. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS)
  2. दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल
  3. जीटीबी अस्‍पताल
  4. लोकनायक अस्‍पताल
  5. आरएमएल अस्पताल
  6. सफदरजंग अस्पताल
  7. गंगा राम अस्पताल
  8. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल
  9. मैक्स साकेत
  10. रोहिणी अस्पताल
  11. अपोलो इंद्रप्रस्थ अस्पताल
  12. आर्मी अस्पताल

फ्लाईपास्‍ट भी होगा
इससे पहले भारतीय सेना की ओर से भी बताया गया कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ दिन-रात जंग लड़ रहे लोगों के सम्‍मान में रविवार को फ्लाईपास्‍ट होगा। वायुसेना के विमान देशभर में फ्लाईपास्‍ट करेंगे। इस दौरान श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम और डिब्रूगढ़ से कच्‍छ के बीच देश के कई बड़े व प्रमुख शहरों को कवर किया जाएगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर