फिदायीन हमलों के खतरे के बाद हैदराबाद में बढ़ाई गई सुरक्षा

देश
Updated Sep 26, 2019 | 01:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

High Alert in Hyderabad : हैदराबाद के रक्षा मंत्रालय के जन सूचना अधिकारी के तरफ से जारी सूचना में कहा गया है, 'सुरक्षा की स्थिति को देखते हुए सतर्कता स्तर बढ़ाया गया है। देशभर में हाई अलर्ट हैं।'

High Alert
देश के कई जगहों पर अलर्ट जारी किया गया है (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • सिकंदराबाद सड़क को बंद करने का आदेश जारी किया गया है
  • सुरक्षा की स्थिति को देखते हुए सतर्कता स्तर बढ़ाया गया है
  • खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के आंतकवादी भारत के कई बड़े शहरों को निशाना बनाने की फिराक में हैं

हैदराबाद: आतंकी हमले की साजिश के मद्देनजर हैदराबाद के सिकंदराबाद सड़क को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। ये बंद 26 सितंबर 10 बजे से 30 सितंबर 06 बजे तक जारी रहेगा। हैदराबाद के रक्षा मंत्रालय के जन सूचना अधिकारी के तरफ से जारी सूचना में कहा गया है, 'सुरक्षा की स्थिति को देखते हुए सतर्कता स्तर बढ़ाया गया है। देशभर में हाई अलर्ट हैं।'

पीआरओ (PRO) ने कहा, 'सैन्य प्रतिष्ठान पर आतंकी घटनाओं के मद्देनजर ये अलर्ट जारी किया गया। आंतकी सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं। 26 सितंबर 19 के 10 बजे से 30 सितंबर 19 के 06 बजे तक सड़क बंद का असर रहेगा।' बता दें कि खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के आंतकवादी भारत के कई बड़े शहरों को निशाना बनाने की फिराक में हैं और वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।

खुफिया एजेंसियों  को रिपोर्ट मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (NSA) अजिल डोभाल, वायु सेना और सिविलियन एयरपोर्ट सहित 30 शहरों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। जानकारी मिलने पर वायु सेना के चार ठिकानों ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि ये कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने से पाकिस्तान और आतंकी संगठन बौखला उठे हैं और वह भारत के कई राजयों में अशांति फैलाने की फिराक में हैं। खुफिया एंजेंसियों को ये भी जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान ने धीरे से कुख्यात आतंकवादी और  जैश सरगना मसूद अजहर को भी इसलिए छोड़ा है। 

बता दें कि इस समय देश के कई महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियों को ये भी इनपुट मिला है कि जैश बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए एक विशेष दस्ता तैयार किया है। इससे पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी कहा था कि एलओसी के नजदीक कई आतंकी लॉन्च पैड फिर से सक्रिय हो गए हैं।

रावत ने  आगे कहा था कि करीब 500 आतंकी सीमापार से घुसपैठ करने की कोशिश में हैं।  हालांकि, सेना प्रमुख ने कहा था कि आर्मी किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है और किसी भी अनहोनी होने की आशंका पर मुहतोड़ जवाब देगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर