ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ मंदिर के ऊपर पवित्र ध्वज में आग लगी- Video

देश
Updated Mar 21, 2020 | 00:10 IST

ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ मंदिर के ऊपर पवित्र ध्वज में आग लगने की घटना सामने आई है, ये आग पवित्र ध्वज के पास रखे दीपक से लगी है।

JAGANNATH TEMPLE PURI
ऐसा पहली बार हुआ है लोग ये भी कह रहे हैं क्या ये किसी बड़े अनिष्ट का संकेत है? 

ओडिशा से बड़ी खबर सामने आई है यहां पुरी में जगन्नाथ मंदिर के ऊपर पवित्र ध्वज में आग लग गई बताया जा रहा कि ये एक अशुभ संकेत हैं, ये आग उस वक्त लगी जब वहां पर एक भव्य दीपक रखा जा रहा था। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण श्री जगन्नाथ मंदिर शुक्रवार से 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा।

बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है लोग ये भी कह रहे हैं क्या ये किसी बड़े अनिष्ट का संकेत है?

मंदिर के मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार ने बताया कि मंदिर के पुजारियों एवं सेवकों को मंदिर में पूजा करने की अनुमति होगी।उन्होंने कहा, 'मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश कल से 31 मार्च के लिए निलंबित रहेगा। मंदिर के अंदर पूजा अनुष्ठान जारी रहेंगे। इन अनुष्ठानों को करने के लिए पुजारियों को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी।'

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंधक समिति के सदस्य रामचंद्र दसमहापात्र ने कहा कि मंदिर में पूजा-अनुष्ठान करने और अन्य रस्मी कार्यक्रम करने के तौर तरीकों पर चर्चा के लिए एक बैठक की जाएगी। 

उन्होंने मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद किए जाने के बारे में कहा कि ऐसा पिछले लंबे समय में संभवत: पहली बार हुआ है। जिला प्रशासन ने पर्यटकों को पुरी में दो दिन में होटल खाली करने और यहां नहीं आने की सलाह दी है।

वीडियो साभार-Prakash Nath Shastri_You Tube

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...