Holi 2020: देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही होली, राष्‍ट्रपति, पीएम ने देशवासियों को दी रंगोत्‍सव की बधाई

देश
श्वेता कुमारी
Updated Mar 10, 2020 | 09:14 IST

Holi 2020: रंगों का त्‍योहार होली पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। कहीं फागुन गाया जा रहा है तो कहीं एक-दूसरे को गुलाल लगाकर लोग अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। 

Holi 2020 festival of colours is celebrating all over country
देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही होली  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : देशभर में आज (मंगलवर, 10 मार्च) को होली का त्‍योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। रंगोत्‍सव को लेकर लोगों में जबरदस्‍त उत्‍साह है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को होली की बधाई दी है और कामना की कि रंगों का यह त्‍योहार देशभर में शांति व भाईचारा लेकर आए। हालांकि पीएम मोदी पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए वह इस साल होली मिलन समारोह में हिस्‍सा नहीं लेंगे। उन्‍होंने लोगों को भी एक जगह एकत्र होने से बचने की सलाह दी है। 

होली पर देशवासियों को शुभकामना देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'रंग, उमंग और आनंद के त्योहार होली की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। यह पर्व सभी देशवासियों के जीवन में खुशियों लेकर आए।'

वहीं राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने बधाई संदेश में कहा, 'होली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं। रंगों का उत्सव होली, शरद ऋतु के समापन का और वसंत ऋतु के आगमन का संदेश देता है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाए।'

बनारस में कुछ ऐसे मनाया जा रहा रंगोत्‍सव

उज्जैन के महाकाल मंदिर में होली का त्‍योहार

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में होली का उत्‍सव 

पुडुचेरी में राज्‍यपाल किरण बेदी ने राजभवन में फूलों की होली खेली, देखें वीडियो

होली के मौके पर बनारस में फागुन के गीत गाए जा रहे हैं तो मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में भी होली मनाने के लिए भक्तों की भीड़ सुबह से ही उमड़ने लगी। मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में भी खूब धूमधाम से होली मनाई जा रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर