Rahul Gandhi: 'खेती का खून' नाम से बुकलेट जारी, राहुल गांधी बोले- खेती के खलनायक हैं कृषि कानून

देश
ललित राय
Updated Jan 19, 2021 | 14:16 IST

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कृषि कानूनों पर प्रेस कांफ्रेंस कर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि देश को गुलाम बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है।

Rahul Gandhi: खेती का खून नाम से बुकलेट जारी, राहुल गांधी बोले- देश का गुलाम बनाने की साजिश
राहुल गांधी ने किसानी के संबंध में खेती का खून बुकलेट जारी की 
मुख्य बातें
  • किसान आंदोलन पर राहुल गांधी मुखर तौर पर मोदी सरकार की आलोचना करते रहे हैं
  • राहुल गांधी ने खेती का खून के नाम से बुकलेट जारी की
  • आज देश के तीन से चार लोग मालिक हैं.

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। इस मौके पर उन्होंने हा कि आज देश के तीन से चार लोग मालिक हैं। जिस तरह से 80 साल पहले देश गुलाम था उसी दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है। वो साफ करना चाहते हैं कि किसानों के मुद्दे पर वो आंदोलन के साथ है, उनका समर्थन किसानों को जारी रहेगा।

मोदी- बीजेपी से नहीं डरता
राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को कमजोर करने की साजिश की जा रही है। वो मोदी या बीजेपी से डरते नहीं हैं। आज हर उल शख्स को परेशान किया जा रहा है जो इस सरकार से सवाल पूछा जाता है। लेकिन वो साफ करना चाहते हैं कि वो किसी से डरते नहीं हैं। किसानों के आंदोलन के साथ वो हमेशा खड़े रहे हैं और आगे भी रहेंगे।

आरएसएस में सुनना नहीं सिखाया जाता
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की सरकार सच सुनने में विश्वास नहीं करती है, इसके पीछे वजह भी है क्योंकि आरएसएस में सुनना सिखाया ही नहीं जाता है। यह सरकार घमंड में चूर है, किसानों को सुनना नहीं चाहती है, फर्ज करिए ये लोग किसानों की आवाज दबा भी दिए तो क्या वो कामगारों की आवाज दबा पाएंगे। क्या मध्यवर्ग जो परेशानियों से दो चार हो रहा है उसकी आवाज को दबा पाएंगे।

जेपी नड्डा ने साधा था निशाना
राहुल गांधी की प्रेंस कांफ्रेंस से पहले  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उनसे चीन के मुद्दे पर सवाल पूछे और कहा कि उम्मीद है कि राहुल गांधी जवाब देंगे। राहुल गांधी झूठ फैला रहे हैं कि सभी एपीएमसी मंडियों को बंद कर दिया जाएगा। लेकिन क्या एपीएमसी एक्ट के खिलाफ कांग्रेस के घोषणा पत्र का हिस्सा नहीं था? क्या इससे मंडी बंद नहीं होगी?

चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी दें जवाब
अब जबकि मिस्टर राहुल गांधी अपनी मासिक छुट्टी से लौटे हैं, मैं उससे कुछ प्रश्न पूछना चाहूंगा। मुझे उम्मीद है कि वह आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्हें जवाब देंगे। उन्हें उम्मीद है कि राहुल गांधी जवाब देंगे। लेकिन यदि वो ऐसा नहीं कर सकें तो मीडिया के बंधु उनसे जरूर जवाब मांगे। आखिर कांग्रेस ने चीन के साथ समर्पण क्यों किया।चीन से कांग्रेस का समझौता कब रद्द होगा।चीन को लेकर झूठ फैलाना कब बंद करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर