महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, पुणे में बाढ़ की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

देश
Updated Sep 26, 2019 | 14:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pune Flood: महाराष्ट्र के पुणे में आई भारी बारिश और भीषण बाढ़ की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

Pune flood claims 12
पुणे में बाढ़ की चपेट में आने से 12 की मौत  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश का कहर जारी
  • पुणे, मुंबई समेत कई इलाकों में बाढ़ के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त
  • पुणे में बाढ़ की चपेट में आने से अब तक 12 लोगों की मौत
  • स्कूल और कॉलेज गुरुवार को बंद रखने के आदेश जारी

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के कई इलाके इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में है जिसके कारण इन इलाकों में रहने वाले लोगों को  काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुणे में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ की चपेट में आने से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। पुणे में सिंहगढ़ रोड के निकट एक नहर में एक वाहन के डूब जाने से उसमें सवार व्यक्ति की मौत हो गई। एनडीआरएफ की टीम ने बाद में उसकी बॉडी को वाहन से निकाला।

पुणे के ही साहाकार के पास से आपदा विभाग के सुरक्षाकर्मियों ने एक और शव को बरामद किया है जिसके साथ ही भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

 

 

भारी बारिश को देखते हुए गुरुवार को पुणे के लगभग पांच तहसीलों में स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। पुणे जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने पुणे, पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली तहसील में गुरुवार को स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। 

बुधवार को सहकरनगर में एक दीवार के गिरने से उसमें छह लोगों की मौत हो गई थी। जबकि गुरुवार की सुबह एनडीआरएफ कर्मियों ने सिंहगढ़ के पास एक नहर से एक डूबते हुए वाहन को बाहर निकाल जिसमें एक मृत व्यक्ति को निकाला गया। बाढ़ की चपेट में मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है।

एनडीआरएफ की तीन टीम एक बारामती में और दो पुणे में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैनात किए गए हैं। बुधवार को भी आईएमडी ने मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य कई इलाकों में भारी तूफान की आशंकी जाहिर की है।

उत्तर भारत में भी भारी बारिश की आशंका
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बिहार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी गुरुवार को भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड के कुछ इलाकों में गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है। 

इसके अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन तटीय इलाकों में अगले दो दिनों तक मछुआरों को खास तौर पर ना जाने की सलाह दी गई है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर