एंबुलेंस में ऑक्सीजन खत्म होने से 1.5 माह के बच्चे की मौत, चालक की लापरवाही से हुआ ये हादसा

देश
Updated Sep 15, 2019 | 09:38 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

हरियाणा के कैथल से दिल को झकझोर कर रख देने वाली एक खबर सामने आ रही है। एंबुलेंस में ऑक्सीजन की कमी हो जाने के कारण एक डेढ़ माह के बच्चे की मौत हो गई।

new born baby died of lack of oxygen
ऑक्सीजन की कमी से डेढ़ माह के बच्चे की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

कैथल : हरियाणा के कैथल से दिल को झकझोर कर रख देने वाली एक खबर सामने आ रही है। एंबुलेंस चालक की लापरवाही से एक घर का चिराग बुझ गया। जानकारी अनुसार गांव ब्राह्मणीवाला निवासी साहिल के 1.5 माह के बेटे विहान को 13 सितम्बर को बुखार होने पर कैथल के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

जहां से चिकित्सकों ने बच्चे की तबियत बिगड़ने पर बच्चे को पी.जी.आई. चंडीगढ़ रेफर किया था। इसके साथ चिकित्सकों ने सलाह दी थी कि बच्चे को पी.जी.आई. ले जाते हुए आक्सीजन अवश्य लगाई जाए। साहिल ने बताया कि उन्होंने एक निजी एंबुलेंस 2800 रुपए में किराये पर बुक की थी। एंबुलेंस चालक ने कहा था कि उनकी गाड़ी में आक्सीजन की पर्याप्त सुविधा है। लेकिन ऐसा था नहीं, पी.जी.आई. पहुंचने से पहले ही बच्चे ने अपना दम तोड़ दिया।

पिहोवा पहुंचते ही ऑक्सीजन का सिलेंडर खत्म हो गया और बच्चे की तबियत बिगड़ने लगी। गाड़ी में दूसरा ऑक्सीजन का सिलेंडर भी नहीं था। परिजनो ने अंबाला पहुंचकर भी एंबुलेंस चालक को कहा कि आप ऑक्सीजन का इंतजाम कर लो। लेकिन एंबुलेंस चालक ने उनकी नहीं सुनी और पी.जी.आई. पहुंचने से पहले ही बच्चे की मौत हो गई।

कैथल पहुंचने पर जब परिजनों ने हंगामा किया तो एंबुलेंस चालक अपनी गाड़ी को अस्पताल में ही छोड़कर फरार हो गया। परिजनों ने मामले की शिकायत सिविल लाइन पुलिस को दी है और एंबुलेंस चालक को ही अपने नन्हे बेटे की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। एंबुलेंस चालक के खिलाफ में थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर