Fire at Noida Power Substation: NPCL के पावर हाउस में आग का तांडव, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू

Noida Fire: आग काफी भीषण है और इसने पूरे परिसर को अपनी चपेट में ले लिया है। आग के भयावह रूप को देखते हुए यहां से लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है।

Greater Noida: A fire has broken out at substation of Noida Power Company Limited NPCL
नोएडा में पावर कॉरपोरेशन के पावर हाउस में लगी भीषण आग। 

मुख्य बातें

  • नोएडा पावर कार्पोरेशन लिमिटेड के पावर स्टेशन में भीषण आग
  • मौके पर दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं
  • प्रभावित इलाकों से लोगों को हटाया गया

नोएडा : नोएडा के सेक्टर 148 स्थित नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड के पावर हाउस में बुधवार को भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलने मौके पर दमकल की कई गाड़ियों को रवाना किया गया। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटी हैं। आग काफी भीषण है और इसने पूरे परिसर को अपनी चपेट में ले लिया है। आग के भयावह रूप को देखते हुए यहां से लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की अभी कोई जानकारी नहीं है। मौके पर पुलिस एवं अधिकारी रवाना हो गए हैं। 

इलाके में छा गया था अंधेरा
बताया गया कि इस हादसे के बाद बिजली के चले जाने से आस-पास के इलाकों में अंधेरा छा गया। आग लगने की इस घटना में कई ट्रांसफॉर्मर जलने की बात सामने आई है। पावर स्टेशन में आग लगने की घटना सुबह करीब 8.30 बजे हुई। आग की भीषणता इतनी ज्यादा था कि इससे उठने वाला धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा गया। विद्युत केंद्र में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है।


हादसे की जांच जारी
एनपीसीएल के पावर हाउस में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि इस विषय में फिलहाल कुछ कह पाना जल्दबाजी होगी। जांच के बाद ही पुख्ता तौर पर कुछ कह पाना मुनासिब होगा। अभी भीषण आग को बुझाने का काम चल रहा है। इसके साथ ही यह कोशिश की जा रही है कि आम लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो। 

100 मेगावाट बिजली की होती है आपूर्ति
मीडिया रिपोर्टे में एनपीसीएल के जीएम सारनाथ गांगुली के हवाले से कहा गया है कि इस 100 मेगावाट बिजली की आपूर्ति इसी सब स्टेशन से होती है।
 बताया गया कि घटना के बाद करीब 1 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही जिसे बाद में बहाल कर दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर