Corona: कोरोना संकट के बीच नोएडा से आई अच्छी खबर, 1200 से ज्यादा कंपनियों में काम शुरू

देश
भाषा
Updated May 09, 2020 | 01:12 IST

work started in 1200 companies in noida: कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन जारी है वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में ढाई हजार संस्थानों को काम शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है।

Representational Image
प्रतीकात्मक फोटो 

नोएडा: कोविड-19 के चलते गौतम बुद्ध नगर (Noida) में बंद पड़ी औद्योगिक इकाइयों तथा वाणिज्यिक संस्थानों पर लटके ताले अब खुलने लगे हैं। शुक्रवार तक करीब ढाई हजार संस्थानों को काम शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है और 1200 से ज्यादा उद्योगों तथा 50 से ज्यादा बिल्डरों ने काम शुरू भी कर दिया है। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने बताया कि आज 850 उद्योगों को 57 हजार कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दी गई है।

 उन्होंने बताया कि 1600 फैक्ट्रियों के प्रबंधकों ने उद्योग शुरू करने का आवेदन दिया था, जिनमें 750 के आवेदन को खारिज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 20 बिल्डरों को 3,300 कर्मचारियों/ श्रमिकों के साथ निर्माण की अनुमति दी गई है।

उन्होंने बताया कि 50 अन्य उद्योग/ वाणिज्य निर्माण की अनुमति दी गई है, जिसमें करीब 3000 श्रमिक काम करेंगे। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि प्राधिकरण की 30 परियोजनाओं को काम करने की अनुमति दी गई है, जिनमें 650 श्रमिक काम करेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी कुछ वाणिज्यिक संस्थानों, बिल्डरों व फैक्ट्रियों को काम करने की अनुमति दी गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि 806 उद्योगपतियों ने अपनी कंपनी चलाने के लिए आवेदन किया था। जिसमें आज 201 उद्योगों को चलाने की अनुमति दी गई है।

588 लोगों के आवेदन को निरस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि 74 बिल्डरों को काम करने की अनुमति ग्रेटर नोएडा में दी गई है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी कुछ कारखानों तथा बिल्डरों को काम करने की अनुमति दी गई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर