महाराष्ट्र: मंत्री गिरीश महाजन का दावा, बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं कांग्रेस-एनसीपी के 50 से ज्यादा विधायक

देश
Updated Jul 30, 2019 | 19:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरीश महाजन ने कहा कि कांग्रेस-एनसीपी के 50 से ज्यादा विधायक बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं।

Girish Mahajan
गिरीश महाजन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गिरीश महाजन ने कहा कि बहुत लोग बीजेपी में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं
  • महाजन ने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेता गुटबंदी से तंग आ चुके हैं
  • महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र में जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस और एनसीपी के 50 से अधिक विधायक विधानसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, 'बहुत लोग बीजेपी में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के 50 से अधिक विधायक हैं जो भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। लेकिन हमारी भी कुछ सीमाए हैं। हम सभी को स्वीकार नहीं कर सकते।

महाजन का यह बयान तब आया जब एनसीपी के तीन विधायक - वैभव पिचड़, संदीप नाईक, शिवेंद्र सिंहराजे और कांग्रेस के एक विधायक कालिदास कोलम्बकर ने अपना त्याग पत्र विधानसभा स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को सौंप दिया। यह चारों विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल होंगे। महाजन ने कहा कि जिन लोगों ने कांग्रेस और एनसीपी से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया, वो अब अपनी पार्टी में नहीं रहना चाहते।

उन्होंने कहा, 'हर कोई भाजपा में आना चाहता है। वो अपने नेतृत्व और गुटबंदी से तंग आ चुके हैं। एनसीबी में नेता परिवार की राजनीति से नाराज हैं। पवार की पार्टी के प्रमुख नेता अब भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। आप आने वाले दिनों में देखेंगे कई नेता हमारी पार्टी में शामिल होंगे।'

महाजन ने एनसीबी प्रमुख शरद पवार के उन आरोपों को खारिज कर दिया कि सत्तारूढ़ दल विपक्षी नेताओं को अपने पाले में शामिल करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा, 'वे अपनी समस्याओं को छिपाने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं। नेता अपनी पसंद से भाजपा में शामिल हो रहे हैं। वे अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में विकास चाहते हैं।'

गौरतलब है कि शरद पवार ने रविवार को देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के अन्य मंत्रियों पर विधानसभा चुनाव से पहले दूसरे दलों के नेताओं की खरीद-फरोख्त में लगे होने का आरोप लगाया था। साथ ही पवार ने बीजेपी पर जांच एजेंसियों और सरकारी वित्तीय निकायों का दुरुपयोग कर नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर करने का भी आरोप लगाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर