उत्तराखंड: नेशनल हाइवे पर भूस्खलन की चपेट में आई कावड़ियों की गाड़ी, 4 की मौत

देश
Updated Jul 28, 2019 | 17:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तराखंड में कांवड़ियों को लेकर जा रही गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई। इस हादसे में चार कांवड़ियों की मौतो हो गई।

Uttarakhand
उत्तराखंड  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में कांवड़ियों को लेकर जा रही गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आई
  • इस हादसे में चार कावड़ियों की मौत हो गई
  • हादसे के बाद स्टेट एसडीआरएप की टीम मौके पर पहुंची

नई दिल्ली: उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले में भूस्खलन होने की वजह से रविवार को चार कांवड़ियों की मौत हो गई। ऋषिकेश-गंगोत्री मार्ग पर कांवड़ियों को लेकर जा रही गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई। नेशनल हाइवे 94 पर हुए इस हादसे में कई यात्री घायल भी हो गए हैं। हादसे के बाद स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएप) की टीम मौके पर पहुंच गई और घायलों को अस्पताल ले जाया गया। वहीं, सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

गौरतलब है कि भार बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में कई जगह भूस्खलन हो रहा है। भूस्खलन के कारण कई जगहों पर सड़कों पर मलबा गिरने से हाइवे पर यातायात बाधित होने की भी खबरें आईं। शनिवार को भारी वर्षा से जहां जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर कई जगह भूस्खलन से यातायात बाधित हुआ तो वहीं राज्य के डोडा जिले में भूस्खलन के कारण बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत मिट्टी के मकान के भूस्खलन की चपेट में आने से हुई। इसके अलावा उनका 60 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया।जिले के बग्गर इलाके में हुई इस घटना में 25 भेड़ें  भी मारी गईं। मिट्टी का मकान सुबह भूस्खलन की चपेट में आ गया जिसमें अश्रु देवी और बेटा इशर दास के साथ 25 भेड़ें फंस गईं।

स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस कर्मियों की मदद से बचाव अभियान चलाया गया। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मां-बेटे को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने अश्रु देवी को मृत घोषित कर दिया।
 

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर