कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी का निधन, 77 की उम्र में हैदराबाद में ली अंतिम सांसें

देश
Updated Jul 28, 2019 | 11:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जयपाल रेड्डी का निधन हो गया है। पार्टी के कई नेताओं ने ट्वीट कर इस खबर पर शोक व्यक्त किया है।

s jaipal reddy died
कांग्रेस नेता एस जयपाल रेड्डी का निधन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी का निधन
  • 77 साल की उम्र में हैदराबाद में अंतिम सांसें
  • कई दिनों से निमोनिया बीमारी से जूझ रहे थे
  • कांग्रेस पार्टी ने जताया शोक

तेलंगाना : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एस जयपाल रेड्डी का रविवार को हैदराबाद में निधन हो गया। हैदराबाद में एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है। उन्होंने 77 साल की उम्र में अंतिम सांसें लीं। जयपाल रेड्डी को हाल ही में निमोनिया बीमारी से पीड़ित बताया जा रहा था जिसके बाद उन्हें हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर रविवार को उन्होंने रात करीब 1 बजकर 28 मिनट पर अंतिम सांस ली। 

रेड्डी कई दशकों तक सांसद रहे और उन्होंने विभिन्न सरकारों में अहम पद संभाले। वह चार बार विधायक, पांच बार लोकसभा सांसद और दो बार राज्यसभा सदस्य चुने गए थे। कांग्रेस ने एक ट्वीट किया कि रेड्डी के निधन की खबर बेहद दु:खद है। पार्टी ने कहा, ‘हम कामना करते हैं कि दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दोस्तों को हौसला मिले।’

 

PM नरेंद्र मोदी ट्वीट कर जताया शोक

राहुल गांधी ने ट्वीट कर जताया शोक

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा, ‘जयपाल रेड्डी के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी हूं।’ उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता को बेहतरीन वक्ता, अच्छा इंसान और बड़ा बुद्धिजीवी बताया। उन्होंने कहा, ‘यह मेरे और पूरी कांग्रेस पार्टी के लिए निजी रूप से भारी क्षति है। वह हमें याद आएंगे।’ मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष टी राम राव ने भी रेड्डी के निधन पर शोक जताया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे।’ रेड्डी आई के गुजराल सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री रहे थे। संप्रग-1 सरकार के दौरान उन्होंने शहरी विकास और संस्कृति जैसे मंत्रालयों को संभाला।

संप्रग-2 सरकार में वह फिर शहरी विकास मंत्री बने। बाद में वह पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री बने लेकिन फिर उन्हें विज्ञान एवं प्रौद्योगिक और पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय सौंप दिए गए। सूत्रों ने बताया कि रेड्डी का अंतिम संस्कार सोमवार को हैदराबाद में होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर