BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव जननायक जनता पार्टी में हुए शामिल

देश
Updated Sep 29, 2019 | 18:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Tej Bahadur Yadav: पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने रविवार को दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी को ज्वाइन कर लिया।

Tej bahadur yadav joins JJP
तेज बहादुर यादव ने जेजेपी पार्टी ज्वाइन की  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : पूर्व सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवान तेज बहादुर यादव ने रविवार को जननायक जनता पार्टी ज्वाइन कर लिया। वे पूर्व में  सेना के जवानों को मिलने वाले भोजन की वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के बाद विवादों के घेरे में आ गए थे। तेज बहादुर यादव रविवार को राजधानी दिल्ली में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। 

बता दें कि तेज बहादुर यादव को 2017 में सेना के खाने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के बाद चर्चा में आए थे इसके बाद उन्हें सेना से बरखास्त कर दिया गया था।

 

 

पूर्व बीएसएफ जवान ने 2019 लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर लिया था और उन्हें बसपा, सपा और आरजेडी के महागठबंधन से चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी भी चुन लिया गया था। 

2019 के लोकसभा चुनाव में तेज बहादुर यादव को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उतारा गया था। हालांकि चुनाव आयोग ने उनका नॉमिनेशन रद्द कर दिया था जिसके बाद वे वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ पाए थे। 

रिटर्निंग ऑफिसर ने तेज बहादुर के नॉमिनेशशन पेपर को ये कहते हुए रद्द कर दिया था कि उन्होंने सारे पेपर्स जमा नहीं कराए थे।  
तेज बहादुर यादव बाद में इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी गए थे। अपनी याचिका में यादव ने कहा था कि उसे बिना वजह के ही चुनाव लड़ने से रोक दिया गया था। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर