लॉकडाउन का उल्लंघन कर सब्जियां बांट रहे थे कांग्रेस विधायक, भीड़ इकट्ठा करने पर हुई एफआईआर

देश
Updated Mar 26, 2020 | 09:48 IST

पदुचेरी के एक कांग्रेसी विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। विधायक ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर भीड़ जुटाई थी।

FIR against Puducherry MLA for violating lockdown orders
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR 

मुख्य बातें

  • देश में लगातार बढ़ रही है कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या
  • देश में लॉकडाउन होने के बावजूद लोग अभी भी कर रहे हैं नियमों का उल्लंघन
  • पुदुचेरी में एक कांग्रेसी विधायक के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर दर्ज हुई एफआईआर

पुदुचेरी: कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और ऐसे में राज्य सरकार तमाम एहतियाती कदम उठा रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन है और सरकार द्वारा लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि वो अपने घरों पर ही रहें। लेकिन कुछ लोग हैं जो सरकार के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं और लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

नियमों का उल्लंघन कर रहे थे विधायक

 ताजा मामला पुदुचेरी से आया है जहां एक कांग्रेस विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।  कांग्रेस विधायक जॉन कुमार पर आरोप है कि उन्होंने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए लोगों को एकत्र किया था और सब्जियां बांटी थी।  जॉन कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पुदुचेरी सरकार द्वारा COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए जारी किए गए लॉकडाउन आदेशों का उल्लंघन किया गया था।

अपने घर पर एकत्र की भीड़

 आरोप के मुताबिक जॉन कुमार नेलिथोप में अपने निवास के पास 200 से अधिक लोगों की भीड़ एकत्र की और सब्जियों से भरे बैग वितरित किए। आपको बता दें कि पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने पहले घोषणा की थी कि केंद्रशासित प्रदेश में 31 मार्च तक  कर्फ्यू लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने लगाया था कर्फ्यू

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए से कहा था कि जब तक कोई अपरिहार्य कारण न हो किसी को अपने घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने बताया कि कर्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को सख्त आदेश दिए गए हैं। लेकिन सीएम के इस आदेश के बावजूद भी विधायक ने इसका उल्लंघन किया।

पीएम मोदी कर चुके हैं अपील

आपको बता दें कि देश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 600 के पार पहुंच गई।  तमाम राज्य सरकारें इस महामारी से निपटने के लिए एहतियात के दौर पर कई कदम उठा रही हैं। पीएम मोदी लोगों से लगातार घर में रहने की अपील कर रहे हैं।  देश भर में 21 दिनों के लिए बंदी की घोषणा करने के एक दिन बाद कहा, ‘लोगों को इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि यह कितना खतरनाक विषाणु है। यह बीमारी अमीरों और गरीबों में भेद नहीं करती।’ देश के सामने स्वास्थ्य चुनौतियों को रेखांकित करने के लिए प्रधानमंत्री ने महाभारत का जिक्र करते हुए कहा, ‘महाभारत का युद्ध 18 दिनों में जीता गया और उनकी सरकार की कोशिश इस कोरोना वायरस की लड़ाई को 21 दिनों में जीतने की है।’
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...