Maharashtra: किसान ने राज्यपाल को लिखा खत, कहा- जब तक ना सुलझे मामला, मुझे बनाया जाए मुख्यमंत्री

देश
Updated Nov 01, 2019 | 09:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन को लेकर अभी तक संशय बना हुआ है और ऐसी स्थिति में अब एक किसान ने राज्यपाल को खत लिखकर मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है।

Farmer Wants to Be Maharashtra CM
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • भाजपा- शिवसेना के बीच मतभेद सुलझने तक राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहता है एक किसान
  • किसान ने राज्यपाल को खतर लिखकर जाहिर की अपनी इच्छा
  • किसान ने कहा- प्राकृतिक आपदाओं ने राज्य में पकी फसलों को नुकसान पहुंचाया है

मुंबई: चुनावी नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित होने के बावजूद भी महाराष्ट्र में अभी तक नई सरकार अभी तक गठन नहीं हो सका है। भाजपा और शिवसेना के बीच मतभेद सुलझने की बजाय और भी उलझते जा रहे हैं ऐसे में फिलहाल नई सरकार के गठन पर संशय बना हुआ है। भाजपा-शिवेसना में सत्ता को लेकर चल रही तकरार के बीच राज्य के बीड जिले के एक किसान ने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है।

बीड के केज तालुका स्थित वडमौली निवासी किसान श्रीकांत विष्णु गडाले ने बीड के जिलाधिकारी के मार्फत राज्यपाल को खत लिखकर मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई। अपने पत्र में किसान श्रीकांत ने लिखा, “शिवसेना और भाजपा 2019 विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से मुख्यमंत्री पद को लेकर उठे मुद्दे को अभी तक नहीं सुलझा सकी हैं। बेमौसम बरसात ने राज्य में पकी फसलों को नुकसान पहुंचाया है। किसान इन आपदाओं को लेकर परेशानी में हैं।'

उन्होंने कहा, ‘मैं राज्यपाल महोदय से विनती करता हूं कि इस वक्त जब किसान परेशान हैं और उनके लिए बहुत कठिन समय है। जब तक शिवसेना और भाजपा मुख्यमंत्री पद के मुद्दे को सुलझा नहीं लेते हैं मुझे मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी जाए। मेरी कोशिश रहेगी कि मैं किसानों की समस्याओं को सुलझा सकूं और उन्हें न्याय दिला सकूं।'

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन इसके बावजूद भी नई सरकार शपथ नहीं ले सकी है। दरअसल 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित होने के बाद शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले को लेकर अपने तेवर कड़े किए हुए हैं जिसके तहत शिवसेना ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर अड़ी है। वहीं बीजेपी इस फॉर्मूले को नकार चुकी है और पार्टी ने साफ किया है कि महाराष्ट्र में पूरे पांच तक उसी का मुख्यमंत्री होगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर