Cracker Factory explosion: पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 6 लोगों की हुई मौत

देश
Updated Sep 22, 2019 | 04:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश के एटा में पटाखा बनाने वाली एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई और इस हादसे में करीब 6 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है।

Explosion in Etah Fireworks Factory
एटा की पटाखा फैक्ट्री में धमाका 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके की वजह से करीब 6 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। शनिवार को हुई इस घटना में 2 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर भी सामने आई है। यह धमाका एटा के मिरेहची इलाके में हुआ है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है।

धमाके की वजह से फैक्ट्री की इमारत धराशाई हो गई और मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है। अब तक मलबे में से 6 शव बाहर निकाले गए हैं। धमाका के अंदाजा इसी बात से लगता है कि जिस इमारत में फैक्ट्री चल रही थी उसके परखच्चे उड़ गए। घटना के बाद पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची।

पुलिस की ओर से घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा गया कि बचाव अभियान चलाया जा रहा है और मलबे में और भी लोग दबे हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चिंगारी की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई और इसके बाद भीषण धमाका हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्थानीय लोगों का कहना है कि इमारत में 15 से 20 लोग मौजूद थे और इनमें औरतें और बच्चे भी शामिल हैं। ठेकेदारी पर यहां पटाखे बनाए जा रहे थे। लोगों का कहना है कि पहला विस्फोट बहुत तेज था और इसकी आवाज बहुत दूर तक सुनाई थी और इसके बाद 15 से ज्यादा बार विस्फोट की आवाजें आईं। हर तरफ धुआं छा गया और लोग दहशत में आ गए। जिस इमारत में पटाखे बन रहे थे वह तो ध्वस्त हुआ ही साथ ही में आस पास के चार से पांच मकान और क्षतिग्रस्त हो गए।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...