Lottery: रातोंरात करोड़पति बना 11 महीने यह भारतीय बच्चा, लगी 7 करोड़ रुपये की लॉटरी

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 06, 2020 | 18:36 IST

दुबई में रहने वाले कई भारतीयों की पहले भी लॉटरी लग चुकी है लेकिन इस बार मामला कुछ अलग है और एक 11 महीने के भारतीय बच्चे की सात करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है।

Eleven month old Indian baby wins lottery 7 crore rupees lottery in UAE
11 महीने के भारतीय बच्चे की लगी 7 करोड़ रुपये की लॉटरी 

मुख्य बातें

  • केरल का रहने वाला 11 महीने का बच्चा मोहम्मद सालाह रातोंरात बना करोड़पति
  • सालाह के पिता बोले- अभी तक फैसला नहीं किया है कि मैं इन पैसों का क्या करूंगा
  • पिछले एक साल से दुबई ड्यूटी फ्री प्रमोशन (लॉटरी) में हाथ आजमा रहे थे सालाह के पिता

नई दिल्ली: कहते हैं ना कि ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ के देता है और ऐसा ही कुछ हुआ है एक 11 महीने के भारतीय बच्चे के साथ में। केरल के रहने वाले 11 महीने के बच्चे मोहम्मद सालाह की दुबई में सात करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है। 12 फरवरी को सालाह अपना पहला जन्मदिन मनाएगा। सालाह के पिता दुबई में रहते हैं। सालाह के पिता बताते हैं, 'मैंने बेटे के नाम से लॉटरी टिकट खरीदा था मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि उसने इतनी बड़ी रकम जीत ली है। मैं तय नहीं कर पा रहा हूं कि इन पैसों को कैसे यूज करूंगा।'

बच्चे के पिता रमीज रहमान दुबई के ड्यूटी-फ्री प्रमोशन में पिछले एक साल से अधिक समय से किस्मत आजमा रहे हैं। पिछले महीने, उन्होंने अपने बेटे के नाम पर 'सीरीज़ 323' में '1319' नंबर वाली ऑनलाइन लॉटरी टिकट खरीदा। मंगलवार को, जब लकी ड्रा के नतीजे घोषित किए गए, तो जीत संख्या 1319 निकली। रहमान ने लॉटरी के नतीजे पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, उनके बेटे का भविष्य अब 'अच्छी तरह से सुरक्षित' है।

गल्फ न्यूज से बात करते हुए मोहम्मद सलाह के पिता रहमान ने बताया 'मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं कि मेरे बेटे का भविष्य अब उज्ज्वल है। उसका जीवन बहुत सकारात्मक रूप से शुरू हो रहा है। मैं धन्य महसूस करता हूं और हमारे जीवन में इस शानदार पल के लिए ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करता हूं।'

रहमान अबू धाबी में एक निजी कंपनी में एकाउंटेंट के रूप में काम करतें हैं।  रहमान और उनके बेटे यूएई में लकी ड्रा में बड़ी जीत हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय नहीं हैं। पिछले साल, केरल के एक शख्स ने दुबई में फरवरी बिग टिकट लॉटरी में पुरस्कार राशि के रूप में 10 मिलियन दिरहम (भारतीय मुद्रा में 19.45 करोड़ रुपये) जीते थे। एक महीने पहले, एक और मलयाली, सारथ पुरुषोत्तमन ने अपने दोस्त के साथ 15 मिलियन दिरहम जीते थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर