डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा बने प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव, कई विभागों का है अनुभव

देश
Updated Sep 11, 2019 | 14:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

 डॉक्टर प्रमोद कुमार मिश्रा अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव होंगे। मिश्रा ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। पीके मिश्रा के पास कई विभागों में काम करने का अनुभव है।

Dr Pramod Kumar Mishra appointed Principal Secretary to Prime Minister of India
पीएम मोदी के प्रधान सचिव बने डॉ. पीके मिश्रा। 

नई दिल्ली : डॉक्टर प्रमोद कुमार मिश्रा अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव होंगे। मिश्रा ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। पीके मिश्रा के पास कई विभागों में काम करने का अनुभव है।इस पद पर पांच साल तक नृपेंद मिश्रा रहे। नृपेंद मिश्रा ने कुछ दिनों पहले इस पद न बने रहने की इच्छा जाहिर की जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया। पीएम मोदी ने पीके मिश्रा के अवकाश पर जाने को लेकर ट्वीट किया था। पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने में उन्हें महारत हासिल थी और इसे वह याद करेंगे। पीएम मोदी के अतिरिक्त प्रधान सचिव प्रमोद कुमार मिश्रा ने अब प्रधान सचिव का कार्यभार संभाल लिया है। पीके मिश्रा के पास प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने का लंबा अनुभव है।

डॉ. मिश्रा कृषि, आपदा प्रबंधन, पावर सेक्टर, इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग और नियामक मुद्दों से जुड़े कार्यक्रमों के प्रबंधन का अनुभव रखते हैं। इनके पास नीति निर्धारण एवं प्रशासन का भी लंबा अनुभव है। डॉ. पीके मिश्रा ने भारत सरकार के कृषि एवं को-आपरेशन के सचिव, राज्य विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन पद पर अपनी सेवाएं दी हैं। साल 2014-19 तक पीएम मोदी के अतिरिक्त सचिव रहते हुए पीके मिश्रा मानव संसाधन प्रबंधन में नए प्रयोग एवं बदलाव के लिए जाने जाते हैं।  

मिश्रा ने अंतराष्ट्रीय संस्थानों में भी काम करने का अनुभव है। इन्होंने ब्रिटेन स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज में चार वर्षों तक शोध और एडीबी एवं वर्ल्ड बैंक की परियोजना पर काम किया है। आपदा प्रबंधन में मिश्रा के सराहनीय कार्यों को देखते हुए इन्हें संयुक्त राष्ट्र के प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया है।


 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...