कोर्ट की निगरानी में हो दिशा सालियान की मौत की CBI जांच, याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Disha Salian death case: सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले की सीबीआई जांच अदालत की निगरानी में कराने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है।

Disha Salian
दिशा सालियान (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की सीबीआई जांच अदालत की निगरानी में की जाए, इसके लिए याचिका दायर की गई। सुप्रीम कोर्ट में आज उस याचिका पर सुनवाई होनी है। इससे पहले 8 अक्टूबर को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये याचिका हाई कोर्ट में दायर की जानी चाहिए। हालांकि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमणियन की पीठ ने इस मामले की सुनवाई 12 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दी थी।

पीठ ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुनवाई के दौरान कहा कि इस याचिका पर सोमवार को विचार किया जाएगा, क्योंकि जिस वकील को पेश होना था वह उपलब्ध नहीं थे। दिशा सालियान की मौत की घटना की न्यायालय की निगरानी में सीबीआई जांच के लिए यह जनहित याचिका पुनीत कौर ढांडा ने दायर की है। इस याचिका में यह अनुरोध भी किया गया है कि मुंबई के शीर्ष पुलिस अधिकारी को इस मामले की जांच की विस्तृत रिपोर्ट न्यायालय में पेश करने का निर्देश दिया जाए।

याचिका में दावा किया गया है कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत की घटनाएं परस्पर जुड़ी हैं क्योंकि दोनों ही संदेहास्पद परिस्थितियों में हुईं। बताया गया है कि दिशा की केस फाइल गायब है या हटा दी गई है। ढांडा ने अदालत से अपील की है कि यदि अदालत ने इसे असंतोषजनक पाया तो मामले को आगे की जांच के लिए सीबीआई के पास भेजा जा सकता है। 

दिशा की आठ जून को मुंबई के मलाड पश्चिम में रीजेंट गैलेक्सी की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई थी। याचिका में कहा गया है कि घटना के एक हफ्ते बाद 14 जून की सुबह सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जिससे शक पैदा होता है। याचिका में कहा गया है कि दिशा अभिनेता रोहन राय के साथ रिलेशनशिप में थीं। दोनों लॉकडाउन के बाद शादी करने वाले थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर