'फ्रॉड है नुसरत जहां, शादी नहीं की तो सिंदूर कैसे लगाया', दिलीप घोष के निशाने पर आईं TMC सांसद 

Dilip Ghosh : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष दिलीप घोष ने TMC सांसद नुसरत (Nusrat Jahan) जहां पर निशाना साधा है। घोष ने कहा है कि नुसरत की अगर शादी नहीं हुई तो वह सिंदूर कैसे लगाती है।

Dilip Ghosh asks how Nusrat Jahan wore sindoor being unmarried
दिलीप घोष के निशाने पर आईं TMC सांसद नुसरत जहां।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • नुसरत जहां का कहना है कि उनकी शादी भारतीय कानून के हिसाब से मान्य नहीं
  • टीएमसी सांसद हैं नुसरत जहां, 2019 में निखिल जैन से तुर्की में की शादी
  • प्रेग्नेंट हैं नुसरत जहां, निखिल जान का कहना है कि वह उनसे अलग रहते हैं

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की शादी पर खड़ा हुआ विवाद शांत होता नहीं दिख रहा है। टीएमसी सांसद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं पर निशाने पर हैं। भाजपा नेता अमित मालवीय के बाद अब पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने नुसरत पर हमला बोला है। घोष ने नुसरत को 'फ्रॉड' बताया है। दरअसल, अपनी शादी पर सफाई देते हुए नुसरत जहां ने कहा कि निखिल जैन से उनकी शादी तुर्की में वहां के रीति रिवाजों से हुई, ऐसे में उनकी शादी भारत में कानूनी रूप से मान्य नहीं है। इस बयान पर घोष ने नुसरत को 'जालसाज' बताया है। 

दिलीप घोष के निशाने पर नुसरत जहां
अपने बयानों से अक्सर विवादों में रहने वाले भाजपा नेता ने कहा कि नुसरत जहां ने एक शादीशादी महिला के रूप में संसद में शपथ ली। रिपोर्टों के मुताबिक घोष ने कहा, 'क्या फ्रॉड है। एक महिला जिसे टीएमसी का टिकट दिया गया। उसने शपथ ली। अब वह कहती है कि उसकी शादी नहीं हुई है। उसने सिंदूर लगाया। रथ खींचा। पूजा की और चुनाव जीत गई।'

रथ यात्रा का दिया हवाला
साल 2019 में कोलकाता में इस्कॉन की ओर से आयोजित रथ यात्रा में नुसरत जहां और निखिल जैन एक जोड़े के रूप में शामिल हुए थे। इस रथ यात्रा का हवाला देते हुए घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। घोष ने कहा, 'ऐसी महिला जो यह दावा करती है कि उसकी शादी नहीं हुई, ऐसी महिला की शादी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कैसे जा सकती हैं। लोग सिंदूर लगाते हैं...प्रेग्नेंट हो जाते हैं और फिर दावा करते हैं कि वे अविवाहित है।'

क्या है विवाद
नुसरत जहां के बारे में चर्चा है कि वह प्रेग्नेंट हैं और मां बनने वाली हैं लेकिन उनके पति निखिल जैन का कहना है कि जब वह अलग रह रहे हैं तो यह बच्चा उनका कैसे हो सकता है? रिपोर्टों में कहा गया है कि निखिल और नुसरत की शादी टूटने की कगार पर है। निखिल का कनहा है कि नुसरत पिछले साल दिसंबर 2020 से उनका घर छोड़कर अपने मम्मी-पापा के साथ बालीगंज वाले घर पर रह रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर