'मंत्री जी मुझसे वीडियो सेक्स करने को कहते थे', गंभीर आरोपों के बाद महाराष्ट्र की सियासत में सनसनी [DETAILS]

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 17, 2021 | 10:55 IST

Dhananjai Munde Rape Case: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे पर रेप जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। मुंडे ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है।

Dhananjay Munde Case controversy erupted after a woman accused Munde of repeatedly raping
'मंत्री जी मुझसे वीडियो सेक्स को कहते थे', जानिए पूरी कहानी 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं एनसीपी नेता धनंजय मुंडे
  • धनंजय मुंडे पिछले कई सालों से मेरा रेप कर रहे थे- पीड़िता
  • मुंडे ने आरोपों को बताया बेबुनियाद, बोले- मुझे किया जा रहा है ब्लैकमेल

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों एक कैबिनेट मंत्री के कारनामे खूब सुर्खियां बंटोर रहे हैं। सामाजिक न्याय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) धनंजय मुंडे पर रेप जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार, जो कई प्रमुख मुद्दों को लेकर विपक्ष के निशाने पर रहती है वह एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर है।  धनंजय मुंडे पर एक महिला द्वारा बलात्कार का आरोप लगाए जाने विपक्ष मुंडे को कैबिनेट से हटाने की मांग कर रहा है।  महिला के मुताबिक, धनंजय मुंडे पिछले कई सालों से उसका रेप कर रहे थे। इसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में सनसनी मच गई लेकिन उसके बाद मुंडे ने जो सफाई दी वो हैरान करने वाली थी।

पुराने मामलों की यादें हुईं ताजा

 मंत्री जी ने दो सफाई दी जिससे हर कोई चौक गया। मुंडे ने फेसबुक पोस्ट के जरिए जो खुलासा किया उससे कई लोगों को हैरानी भी हुई। मुंडे की सफाई से राजनीतिक के कई ऐसे मामलों की यादें ताजा हो गई जो इसी तरह से पूर्व में सुर्खियां बंटोर चुकी हैं। ऐसे मामलों में उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी और  कुमारस्वामी फिर से याद किए जाने लगे। दरअसल तिवारी ने 88 साल की उम्र में शादी की तो कर्नाटक के पूर्व सीएम  कुमारस्वामी ने कुछ साल पहले जब गुपचुप तरीके से फिल्म अभिनेत्री राधिका से शादी की तो किसी को भनक तक नहीं लगी।

मुंडे की फेसबुक पोस्ट
धनंजय मुंडे ने अपनी फेसबुक पोस्ट में खुद पर लगे आरोपों पर सफाई दी और कहा कि उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। मुंडे ने खुद पर लगाए गए आरोपों को झूठा और बेबुनियाद करार दिया और खुलास किया शिकायत करने वाली महिला की बहन से उनका रिलेशनशिप रह चुका है, जिससे उनके दो बच्चे भी हैं। मुंडे ने कहा कि यह बात मेरे परिवार पत्नी तथा दोस्त सभी को पता है और मैंने इन बच्चों को अपना नाम भी दिया है। मुंडे ने आगे कहा कि ये बच्चे मेरे साथ रहते हैं और पूरे परिवार ने इन्हें स्वीकार किया।

पीड़िता के आरोप
धनंजय मुंडे पर आरोप लगाने वाली महिला ने कुछ टीवी चैनलों को जो इंटरव्यू दिए हैं उनमें उसने मुंडे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एबीपी न्यूज से बात करते हुए पीड़िता ने कहा कि मुंडे ने साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए और वादा किया कि तुझे मुंबई में सेटल करूंगा। पीड़िता ने कहा कि मुंडे ने मुझे मुंबई बुलाकर संबंध बनाए। इतना ही नहीं पीड़िता ने कहा कि मैं पीजी में रहती थी तो मंत्री जी वीडियो कॉल पर वीडियो सेक्स करने को भी कहते थे। पीड़िता का आरोप है कि मुंडे ने सेक्स करने के दौरान कई बार उसके वीडियो बना लिए थे जो वो कभी लीक कर सकते हैं।

ऐसे हुआ खुलासा
दरअसल 11 जनवरी को, एक महिला और उभरती गायिका, ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उसने धनंजय मुंडे के खिलाफ मुंबई पुलिस में बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई है हालांकि उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। पीड़िता ने कहा कि ओशिवारा पुलिस स्टेशन ने उसके लिखित बयान को स्वीकार नहीं किया था। अपनी जान को खतरा बताते हुए पीड़िता ने एनसीपी प्रमुख, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, विपक्ष के नेता सहित अन्य लोगों को भी टैग किया था।

सवालों के घेरे में पीड़िता

हालांकि पीड़िता के दावों पर भी सवाल उठ रहे हैं। बीजेपी नेता कृष्ण हेगड़े ने भी दावा किया कि धनंजय मुंडे पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला पिछले कई साल से उन्हें भी परेशान कर रही है। इसी तरह के आरोप पीड़िता पर मनसे नेता ने भी लगाए हैं। ऐसे में पीड़िता पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर