VIDEO: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे- देश के गद्दारों को, गोली मारो....... के नारे

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 29, 2020 | 16:09 IST

दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को 6 लड़कों ने देश के गद्दारों को...गोली मारो...के नारे लगाए। सुरक्षाकर्मियों ने इन्हें हिरासत में ले लिया है।

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे- देश के गद्दारों को.. के नारे
Desh ke gaddaron ko goli maaro slogans raised on Delhi Metro train 6 detained 

मुख्य बातें

  • राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे देश के गद्दारों को, गोली मारो..... के नारे, 6 हिरासत में
  • दिल्ली का सबसे व्यस्त मेट्रो इंटरजेंस है राजीव चौक, सीआईएएफ ने तुरंत लिया हिरासत में
  • सीआईएसएफ के मुताबिक इस घटना का मेट्रो परिचालन पर कोई असर नहीं

नई दिल्ली: दिल्ली के सबसे व्यस्ततम मेट्रो स्टेशनों में से एक राजीव चौक पर शनिवार को नारेबाजी करने के आरोप में पुलिस ने 6 लड़कों को हिरासत में लिया है। मेट्रो की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सीआईएसएफ ने कहा है कि इन लड़कों से पूछताछ की जा रही है। दरअसल लड़कों का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ये देश के गद्दारों को...गोली मारो..' के नारे लगा रहे हैं।

इस बारे में डीसीपी मेट्रो ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'आज दोपहर लगभग 12:30 बजे, छह लड़के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर "देश के गदरों को गोलो मारो... को" के नारे लगाते हुए पाए गए। हमने उन्हें राजीव चौक मेट्रो पुलिस स्टेशन पर हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है।'

 

 

तुरंत लिया हिरासत में

 सीआईएसएफ ने भी एक बयान जारी करते हुए कहा कि सभी को तुरंत पकड़ा गया और दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस के अधिकारियों को सौंप दिया गया। इसकी वजह से मेट्रो सेवाओं में कोई बाधा नहीं पहुंची है और परिचालन सामान्य रूप से हो रहा है। जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें दिख रहा है कि टी-शर्ट और कुर्ते पहने पांच से छह व्यक्तियों ने उस समय नारे लगाने शुरू कर दिए जब ट्रेन स्टेशन पर रुकने ही वाली थी।

 

 

घटना का वीडियो वायरल

इस दौरान मेट्रो में सफर कर रहे कुछ यात्रियों ने भी उनके साथ नारे लगाने शुरू कर दिए, वहीं कुछ यात्री घटना का वीडियो बनाने लगे। अचानक से स्टेशन पर हुई इस तरह की नारेबाजी से वहां मौजूद बहुत से यात्री भी हैरान रह गए। दिल्ली मेट्रो (परिचालन एवं रखरखाव) अधिनियम 2002 के तहत दिल्ली मेट्रो परिसर के अंदर किसी भी प्रकार का प्रदर्शन या शोरशराबा प्रतिबंधित है।

केंद्रीय मंत्री की सभा में लगे थे इसी तरह के नारे

इससे पहले  दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान रिठाला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी रैली के दौरान विवादास्पद नारे लगे। इस रैली में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद थे और उनकी उपस्थिति में भड़काऊ  नारे लगाए गए।  रिठाला में मंच पर मौजूद केंद्रीय मंत्री ने नारा लगाया 'देश के गद्दारों को', तो इस पर भीड़ ने जवाब दिया, 'गोली मारो *** को'। 

 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर