DUSU Poll 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित, 4 में से 3 सीटों पर ABVP की हुई जीत

देश
Updated Sep 13, 2019 | 15:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi University Poll 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुए छात्रसंघ चुनाव का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है। चार पदों में से 3 पदों पर एबीवीपी ने अपना परचम लहराया है जबकि एक सीट पर एनएसयूआई को जीत हासिल हुई है।

DUSU Election 2019
डुसू चुनाव 2019  |  तस्वीर साभार: BCCL

Delhi University student union election 2019 : दिल्ली यूनिवर्सिटी में गुरुवार को हुए छात्रसंघ चुनाव का परिणाम आज घोषित कर दिया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने डीयू में चार में से तीन पदों (प्रेसीडेंट, वाइस प्रेसीडेंट, ज्वाइंट सेक्रेटरी) पर चुनाव जीत लिया है। वहीं एनएसयूआई को एक पद पर जीत हासिल हुई है। 

चुनाव के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर हुए विवाद के बीच शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी का अध्यक्ष चुन लिया गया। गुरुवार को यूनिवर्सिटी में कुल 39.90 पर्सेंट वोट डाले गए थे।

बता दें कि पिछले साल ये आंकड़ा 44.46 पर्सेंट था। दिल्ली यूनिवर्सिटी के 52 केंद्रों में ये मतदान चार पदों के लिए कराए गए, प्रेसीडेंट, वाइस प्रेसीडेंट, सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी। इन चार पदों के लिए 4 महिलाओं सहित कुल 16 प्रतिनिधि मैदान में थे। 

 

 

डीयू छात्रसंघ चुनाव में इन तीन प्रमुख छात्र संगठन का दबदबा दिखा। आरएसएस संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), कांग्रेस समर्थित नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और लेफ्ट समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट असोसियेशन (आइसा)।

पिछले साल हुआ डीयू के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी ने तीन पदों पर जीत दर्ज की थी जबकि एनएसयूआई ने एक पद पर अपना कब्जा जमाया था। डुसू चुनाव 2019 के नतीजे के पहले से ही छात्र संगठन जीत के अपने-अपने दावे कर रहे हैं। एनएसयूआई ने मतगणना से पहले दावा किया था कि वह 10 कॉलेज के पैनल में सभी सभी सीटों पर जीत हासिल करने जा रहा है जबकि एबीवीपी ने भी आठ कॉलेजों पर जीत का दावा किया था। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर