दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर RDX से भरा बैग मिलने से मचा हडकंप, चाक चौबंद की गई सुरक्षा

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 01, 2019 | 11:23 IST

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर एक लावारिश बैग में RDX मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

 suspicious bag was spotted in Delhi Airport
दिल्ली एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर एक संदिग्ध बैग मिलने से मचा हड़कंप
  • मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने लावारिश बैग को अपने कब्जे में लिया
  • पुलिस ने एयरपोर्ट की सुरक्षा की और कड़ी, फिलहाल बैग में मिला आरडीएक्स

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ( Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल 3 पर हवाई अड्डे के परिसर में एक संदिग्ध बैग मिला है। बैग में आरडीएक्स (RDX) मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। फिलहाल खोजी कुत्तों के साथ सुरक्षाबलों की टीम एयरपोर्ट पर मौजूद है और लावारिश बैग को अपने कब्जे मे ले लिया है। टर्मिनल 3 के सामने के रोड़ को बंद कर दिया गया है। 

एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर शुक्रवार तड़के पुलिस को एक संदिग्ध बैग मिलने की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस मौके पर खोजी कुत्तों के साथ पहुंची। एयरपोर्ट परिसर में संदिग्ध बैग मिलने की खबर मिलने के बाद यात्रियों में हडकंप मच गया। फिलहाल पुलिस की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

खबरों की मानें तो बैग में ‘आरडीएक्स’ है। विस्फोटक डिटेक्टर से उसकी जांच की गई। बाद में एक कुत्ते की मदद से भी जांच की गई। लेकिन विस्फोटक की सही प्रकृति का पता नहीं चल पाया है।विस्फोटक को अगले 24 घंटे के लिए निगरानी में रखा गया है। कुछ पुख्ता पता चलने पर ही इस बारे में जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। 

एयरपोर्ट पुलिस उपायुक्त के संजय भाटिया ने बताया, ‘सीआईएसएफ की मदद से बैग को वहां से हटाकर अन्य जगह ले जाया गया। फिलहाल बैग को खोला नहीं गया है लेकिन ऐसा लग रहा है कि इसमें बिजली तारें हैं। एयरपोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।’

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर