लॉकडाउन के बीच दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार की देर शाम हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में मंगलवार की देर शाम मौसम ने अंगड़ाई ली और वहां पर रिमझिम बारिश हुई है, कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

WEATHER
प्रतीकात्मक तस्वीर 

दिल्ली और उससे सटे एनसीआर में मंगलवार की शाम मौसम अचानक से बदल गया और देर शाम को यहां बारिश हुई, हालांकि दिल्ली में बारिश की संभावनाए जताई जा रही थीं इसी क्रम में बारिश हो गई। कहा जा रहा है कि हरियाणा और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है।

मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है कहा जा रहा है कि पश्चिम विक्षोभ अफगानिस्तान और उससे लगे पाकिस्तान के हिस्से में सक्रिय हो चुका है,साथ ही पश्चिम राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती सर्कुलेशन भी बने होने की बात कही जा रही है।

इस स्थिति के चलते आने वाले दो दिनों में जम्मू -कश्मीर,लद्दाख,हिमांचल प्रदेश,उत्तराखंड और आसपास के हिस्सों में बारिश होने की बात कही जा रही है वहीं ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना जताई जा रही है।

कई राज्यों में हुई बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि कोरोना के खतरे के कारण घर में बंद किसानों की हालत इस वक्त वैसे ही नाजुक है वहीं अब इस बारिश की मार पड़ने से हालात और भी खराब हो सकते हैं।

कहा जा रहा है कि हिमाचल में मौसम फिर बिगड़ेगा और राज्य के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी हुई है। ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है वहीं शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर व लाहौल स्पीति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किए जाने की बात कही जा रही है।

बताया जा रहा है कि देश के उत्तर पश्चिम हिस्से में अप्रैल से जून तक पारा चढ़ेगा और सामान्य से एक डिग्री अधिक तापमान दर्ज होने की संभावना है,इस दौरान यहां गर्म हवाएं भी चल सकती हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर