INX media: अभी जेल में ही रहेंगे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, नहीं मिली जमानत [Video]

देश
Updated Sep 30, 2019 | 18:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

P Chidambaram bail petition rejected: दिल्ली हाई कोर्ट ने पी चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया केस में नियमित जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।

P. Chidambaram
पी चिदंबरम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • दिल्ली HC ने पी चिदंबरम की जमानत याचिक को खारिज किया
  • कोर्ट ने कहा कि पी चिदंबरम गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं
  • अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) को एक बार फिर झटका लगा है। आईएनएक्स मीडिया मामले (INX media case) में दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को पी चिदंबरम द्वारा दायर नियमित जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।

न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत ने यह कहते हुए चिदंबरम की याचिका खारिज कर दी कि जांच अभी उन्नत चरण में है और आरोपी गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता ने पी चिदंबरम अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पी चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली की एक अदालत ने 3 अक्टूबर तक तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता के खिलाफ सीबीआई भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है जबकि प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनके खिलाफ धन शोधन के आरोपों की जांच कर रही है।

बता दें कि कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर कथित तौर पर आरोप है कि जब वह 2007 में यूपीए सरकार के कार्यकाल में वित्त मंत्री थे, तो उन्होंने आईएनएक्स मीडिया समूह में अवैध तरीके से 305 करोड़ रुपए की विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) मंजूरी दी थी। इसके बाद  15 मई 2017 में सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज की थी। जबकि ईडी ने 2017 में इस संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर