दिल्ली हिंसा में घायल हुए DCP अमित शर्मा ड्यूटी पर लौटे, सपोर्ट के लिए इन लोगों का अदा किया शुक्रिया

Shahdara DCP Amit Sharma: दिल्ली हिंसा के दौरान घायल हुए डीसीपी अमित शर्मा ने ठीक होने के बाद ऑफिस ज्वाइन कर लिया है।

DCP Amit Sharma
डीसीपी अमित शर्मा।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में घायल हुए डीसीपी अमित शर्मा स्वस्थ होने के बाद सोमवार को ड्यूटी पर लौट आए।शाहदरा डीसीपी अमित शर्मा ने 69 दिन बाद ऑफिस ज्वाइन किया। डीसीपी शर्मा 24 फरवरी को गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़पों के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे। हिंसा के दौरान साथी पुलिसर्मियों ने उनकी जान बचाई थी। ड्यूटी पर लौटने के बाद उन्होंने परिवार और सहयोगियां का शुक्रिया अदा किया है। एएनआई के मुताबिक, डीसीपी अमित शर्मा ने कहा, 'मैं अपने परिवार और सहयोगियों को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे खुशी है कि मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर मिला।' 

अचेत अवस्था में ले जाया गया था अस्पताल

24 फरवरी हिंसा के दौरान भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। गोकुलपुरी में स्थिति को संभालने की कोशिश में डीसीपी शर्मा उपद्रवियों की चपेट में आ गए थे। इलाके में रास्ता खुलवाने की बातचीत चल रही थी और तभी अफवाह उड़ गई कि पुलिस की गोली से महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद भीड़ अचानक उग्र हो गई। भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया था। उपद्रवियों ने डीसीपी को गंभीर रूप से चोटिल कर दिया था। गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें अचेत अवस्था में अस्पताल ले जाया गया था।

डीसीपी की करनी पड़ी  थी सर्जरी

डीसीपी शर्मा के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आई थी, जिसकी वजह से उनकी सर्जरी करना पड़ी थी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव खुद डीसीपी शर्मा से मिलने के लिए अस्पताल गए थे। गौरतलब है कि फरवीर में उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाके हिंसा से प्रभावित रहे थे। पुलिस ने तीन दिन बाद हालात पर काबू लिया था। इसके बाद इन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनाय किया गया था और फिर कहीं जाकर धीरे-धीरे हालात सामन्य हुए। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर