Delhi Blast: स्पेशल सेल की जांच का शिकंजा कसा, कुछ संदिग्ध ईरानी नागरिकों से पूछताछ

शुक्रवार को इजरायली दूतावास के करीब धमाके में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच जिस तरह से आहे बढ़ रही है कुछ चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

Delhi Blast: स्पेशल सेल की जांच का शिकंजा कसा, कुछ संदिग्ध ईरानी नागरिकों से पूछताछ
शुक्रवार को इजरायली दूतावास के करीब हुआ था धमाका 

मुख्य बातें

  • शुक्रवार को इजरायली दूतावास के करीब हुआ था धमाका
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है जांच
  • जैश उल हिंद ने हमले की ली जिम्मेदारी हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं

नई दिल्ली। शुक्रवार को इजरायली दूतावास के करीब कम तीव्रता के आईईडी धमाके के बाद जांच आगे की दिशा में जैसे जैसे आगे बढ़ रही है वैसे वैसे कुछ संवेदनशील जानकारियां सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कल इज़राइल दूतावास के पास कल हुए विस्फोट के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी में रह रहे कुछ ईरानियों से पूछताछ कर रही है। जिन विदेशी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है, उनमें वे भी शामिल हैं, जिनका वीजा समाप्त हो चुका है।

अधजले कपड़े और पॉलीथिन बैग बरामद
इजरायल दूतावास के पास विस्फोट स्थल से बरामद आधे जले कपड़े और पॉलीथिन बैग की जांच अधिकृत एजेंसियों द्वारा की जा रही है। इस घटना का लिंक अभी तक पता नहीं चला है। हालांकि जैश उल हिंद नाम के एक संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है लेकिन जांच एजेंसियों के मुताबिक वो जांच को भटकाने की साजिश हो सकती है। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा उन लोगों से पूछताछ शुरू की है जो एपीजे अब्दुल कलाम रोड से कल दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच ओला और उबर सेवाओं का उपयोग किए थे। 

ईरानी संगठनों के हाथ होने की आशंका
शुक्रवार को जिस तरह से धमाके को अंजाम दिया गया उसे 2012 की घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। जानकारों का कहना है कि जिस तरह से इजरायली दूतावास के करीब धमाके को अंजाम दिया गया और उसके राजदूत को संबोधित करते हुए चिट्ठी लिखी गई उससे साफ है कि ईरान के कुछ संगठनों का इसमें हाथ हो सकता है। बता दें कि सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध लोगों को देखा गया है जो धमाके के समय एक कार में मौजूद थे। कम तीव्रता वाले धमाके में वैसे तो किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। लेकिन कुछ कारों के शीशे चटक गए थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर