उन्नाव पीड़िता की मौत पर CM योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख, बोले- मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे

देश
लव रघुवंशी
Updated Dec 07, 2019 | 10:38 IST

CM Yogi Adityanath on death of Unnao rape victim: उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा।

CM Yogi
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट ले जाया जाएगा। सीएम ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है। उन्होंने पीड़िता के परिवार के प्रति भी संवेदना व्यक्त की।

सीएम योगी की तरफ से कहा गया, 'बालिका की मौत अत्यंत दुखद है। सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर कड़ी सजा दिलाएंगे।'

वहीं उत्तर प्रदेश के न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, 'यह दुखद है कि पीड़िता आज हमारे साथ नहीं है। हम इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए आज संबंधित अदालत में अपील करेंगे। हम मामले की हर दिन सुनवाई के लिए भी अपील करेंगे।' 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पिछले 11 महीनों में 86 बलात्कारों की रिपोर्ट पर न्याय मंत्री ने कहा कि इन मामलों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। हम दोषियों को नहीं छोड़ेंगे, हालांकि वे शक्तिशाली हो सकते हैं। हम सख्त कार्रवाई करेंगे।

उन्नाव बलात्कार पीड़िता को कथित तौर पर पांच लोगों ने आग लगा दी थी, जिसके बाद उसे विमान से दिल्ली लाया गया और यहां सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार देर रात को उसने दम तोड़ दिया। गुरुवार को जिंदा जलाए जाने के बाद बलात्कार पीड़िता को गंभीर हालत में दिल्ली लाया गया। वह 90 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी थी। 


 

मृतका के भाई ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि परिवार उसके शव को दफन करेगा, क्योंकि जलने के लिए कुछ भी नहीं बचा है।

उन्नाव बलात्कार पीड़िता के निधन पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'यह एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, मैं सोच भी नहीं सकता कि पीड़िता के परिवार पर क्या गुजर रही होगी। मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे, उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलवाएंगे।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर