अब ऐसा दिखता है दाऊद का करीबी सहयोगी अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ejaz Lakdawala Arrested: अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। लकड़ावाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी सहयोगी बताया जाता है।

Dawood Ibrahim close aid Ejaz Lakdawala arrested in Patna, दाऊद का करीबी सहयोगी अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार
एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसे पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। लकड़ावाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी सहयोगी बताया जाता है। लकड़ावाला पर फिरौती सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुंबई पुलिस ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लकड़ावाला विदेश में बैठकर फोन से मुंबई में लोगों को धमकाता था। मुंबई पुलिस ने इसे पटना से गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लकड़ावाला के खिलाफ 25 केस मुंबई में दर्ज हैं। इसके अलावा देश भर में उसके खिलाफ केस के बारे में पता किया जा रहा है। लकड़ावाला की 21 जनवरी तक की पुलिस रिमांड मिली है। 

इस बड़ी गिरफ्तारी के बारे में मुंबई पुलिस ने बताया कि लकड़ावाला को अरेस्ट करने के लिए पिछले छह महीने में प्रयास तेज कर दिए थे लेकिन पुलिस को इस मामले में बड़ी कामयाबी तब मिली जब उसकी लड़की को गिरफ्तार किया गया। लकड़ावाला की लड़की को गिरफ्तार किए जाने के बाद उसे दबोचने का प्लान तैयार किया गया। इस भगोड़े अपराधी को बुधवार को पटना से गिरफ्तार किया गया और उसके बाद उसे मुंबई लाया गया।

 

 

मुंबई पुलिस लंबे समय से लकड़ावाला को गिरफ्तार करना चाहती थी लेकिन वह कई नामों से पुलिस को चकमा देता आ रहा था। साल 2003 में अफवाह उड़ी की बैंकॉक में डी-कंपनी और छोटा राजन के बीच हुई गैंगवार में वह मारा गया लेकिन बताया जाता है कि इस गैंगवार में वह बच गया और इस घटना के बाद कनाडा चला गया।

 

 

इंटरपोल की रेड कॉर्नर नोटिस के चलते साल 2004 में उसे कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किया। मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में गत मार्च में लकड़वाला और उसके भाई आखिल के खिलाफ केस दर्ज हुआ। आखिल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को लकड़ावाला की बेटी सोनिया की गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली। 

आखिल की सूचनाओं पर पुलिस ने गत 27 दिसंबर को सोनिया को गिरफ्तार किया और अब केंद्रीय एजेंसियों की मदद से मुंबई पुलिस को लकड़ावाला को दबोचने में सफलता मिली। बताया जा रहा है कि नेपाल में रहते हुए वह दाऊद के लिए काम कर रहा था। मुंबई पुलिस का कहना है कि चूंकि लकड़ावाला डी-कंपनी से जुड़ा हुआ था इसलिए उसे उम्मीद है कि दाऊद के बारे में वह महत्वपूर्ण जानकारियां देगा। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर