पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा- हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है

देश
रामानुज सिंह
Updated Apr 20, 2021 | 21:29 IST

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया और कहा कि हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। 

Covid-19 Outbreak : Why PM Narendra Modi said - We have to save the country from lockdown
पीएम नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस की वजह से संकट गहराता जा रहा है। संक्रमितों और इससे मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आम लोगों में घबराहट बढ़ती जा रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8.45 बजे देश को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि हमारे शास्त्रों में कहा गया है- त्याज्यं न धैर्यं विधुरेऽपि काले कठिन से कठिन समय में भी हमें धैर्य नहीं खोना चाहिए। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए हम सही निर्णय लें, सही दिशा में प्रयास करें तभी विजय हासिल कर सकते हैं। इसी मंत्र को लेकर आज देश दिन-रात काम कर रहा है। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज की स्थिति में हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है। माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर ही ध्यान केंद्रित करना है।

मेरा राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें, उनसे आग्रह करें कि वो जहां हैं, वहीं रहें। राज्यों द्वारा दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी बंद नहीं होगा।

पीएम ने कहा कि कल ही वैक्सीनेशन को लेकर एक और अहम फैसला लिया गया है। एक मई के बाद से, 18 वर्ष के ऊपर के किसी भी व्यक्ति को वैक्सीनेट किया जा सकेगा। अब भारत में जो वैक्सीन बनेगी, उसका आधा हिस्सा सीधे राज्यों और अस्पतालों को भी मिलेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर