विस्फोटक हुई कोरोना की दूसरी लहर! महाराष्ट्र में 30,535 नए मामले, बेरंग ना हो जाएं होली के रंग

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 22, 2021 | 06:48 IST

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है और महाराष्ट्र में हालात सबसे चिंताजनक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में भी लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं।

Coronavirus India Updates Maharashtra sees 30,535 cases and Delhi reports over 800 new covid 19 cases on Sunday
विस्फोटक हुई कोरोना की रफ्तार! महाराष्ट्र में 30,535 नए केस  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले लगातार दे रहे हैं टेंशन
  • महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटे के दौरान सामने आए 30 हजार से अधिक केस
  • दिल्ली, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में चिंताजनक हो रहे हैं हालात

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर एक बार फिर टेंशन देने लगी है। सबसे खतरनाक हालात महाराष्ट्र में पैदा हो रहे हैं जहां रविवार को 30535 नए मामले सामने आए जबकि 99 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हुई। राज्य के कई हिस्सों में कोरोना की वजह से लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं अन्य कुछ ऐसे राज्य हैं जहां हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना की वजह से होली पर भी पाबंदियों का साया मंडराने लगा है। 

दिल्ली में रफ्तार पकड़ रहे हैं नए मामले
राजधानी दिल्ली में कुछ दिन पहले तक हालात सुधरते हुए दिख रहे थे लेकिन होली से ठीक पहले जिस तरह मामले बढ़ रहे हैं वो कहीं ना कहीं होली के रंगों में भंग डालने का काम कर सकते हैं। रविवार को दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 800 से अधिक मामले सामने आए जबकि इस दौरान एक मरीज की मौत भी हुई हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राजधानी में में कुल अब कोरोना केस 6,47,984 हो गए हैं,  जबकि 10,956 लोगों की मौत हो चुकी है।

कर्नाटक में तेज हुई रफ्तार
कर्नाटक में भी कोरोना वायरस के नए मामलों की रफ्तार तेज हो गई हैं। रविवार को राज्य में कोविड 19 के 1,715 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,70,202 हो गई। वहीं दो और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 12,434 हो गई। राज्य में यह लगातार दूसरा ऐसा दिन रहा जब 1700 से अधिक नए मामले सामने आए। राज्य के बेंगलुरु अर्बन में रविवार को सबसे ज्यादा 1,039 नए मामले सामने आए हैं।
 

गुजरात में सात लोगों की मौत
गुजरात में कोरोना के नए मामले तेजी से निकलकर सामने आ रहे हैं। रविवार को राज्य में कोरोना वायरस के 1580 नए मामले दर्ज किए गए जिसके बाद राज्य में एक कोरोना संक्रमितों की संख्या  2,87,009 पर पहुंच गई हैं। राज्य में कई जगहों पर सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं लेकिन फिर भी मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे हैं। रविवार को सूरत में 510 नए मामले आए हैं जबकि अहमदाबाद में 451, वड़ोदरा में 132 और राजकोट में 130 नए मामले आए।

तो होली पर लगेंगी पाबंदिया?
वहीं पंजाब, मध्य प्रदेश केरल के हालात भी कुछ इसी तरह के नजर आ रहे हैं जहां लगातार नए मामलों की संख्या बढ़ रही हैं। जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं, उसमें होली पर भी पाबंदियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। अगर इसी रफ्तार से मामले बढ़ते रहे तो होली के रंग बेरंग हो सकते हैं और कई पाबंदियां भी लग सकती हैं। केंद्र औऱ राज्य सरकारें लगातार लोगों से मास्क का प्रयोग करने और सैनिटाइजर यूज करने का आग्रह कर रही हैं, लेकिन बाजारों औऱ सार्वजनिक जगहों पर लोगों की भीड़ में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। कई राज्यों में बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों का खूब चालान भी काटा गया है लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर