कोरोना वायरस को लेकर इस राज्य से आई अच्छी खबर, अब सिर्फ 1 शख्स संक्रमित, बाकी हुए ठीक

Coronavirus News: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 9 मरीज ठीक हो गए हैं। अब सिर्फ 1 शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है। राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 10 मामले सामने आए हैं।

Coronavirus
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के कुल 10 मामले 

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कुल मामलों की संख्या 4000 से ज्यादा हो गई है और 109 लोगों की मौत हो चुकी है। कई राज्यों में ये काफी फैल चुका है। लेकिन इसी बीच एक राज्य से अच्छी खबर आई है, यहां अब सिर्फ कोरोना से संक्रमित एक शख्स है। हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ की। यहां कुल कोरोना मरीजों की संख्या 10 थी, जिसमें से 9 ठीक हो गए।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा, 'छत्तीसगढ़ में कोविड 19 का 9वां रोगी (कुल 10 COVID 19 मरीज) भी अब पूरी तरह से ठीक हो गया है। इसलिए अब छत्तीसगढ़ में केवल 1 व्यक्ति है जो COVID 19 से संक्रमित है और उसे विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा देखा जा रहा है, अन्य सभी रोगियों को ठीक कर दिया गया है।' 

तब्लीगी जमात के लड़के को कोरोना
शनिवार को राज्य में एक 16 साल का तब्लीगी जमात का लड़का कोरबा जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि उस समय यह स्पष्ट नहीं था कि वह पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुआ था या नहीं। कोरबा की कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि उक्त किशोर पिछले महीने महाराष्ट्र से जिले के कटघोरा उपनगर लौटा था। उन्होंने बताया कि किशोर के नमूने जांच के लिए दो अप्रैल को रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजे गए थे।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा कि 70,000 से अधिक लोग, जिनमें से ज्यादातर बाहरी देशों या अन्य प्रभावित राज्यों से यात्रा करके आए हैं, उन्हें पूरे छत्तीसगढ़ में होम क्वारंटीन में रखा गया है।

लंदन से लौटी थी पहली मरीज
उन्होंने बताया, 'राज्य में अब तक स्क्रीनिंग के लिए भेजे गए 1949 नमूनों में से 10 पॉजिटिव आए, जबकि 1888 नेगेटिव निकले। जबकि 51 अन्य की रिपोर्ट का इंतजार है।' लंदन से रायपुर लौटी युवती को कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद 19 मार्च को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया था। यह छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना संक्रमित मरीज थी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर