दिल्‍ली में तब्‍लीगी से जुड़े 500 लोगों में कोरोना के लक्षण, गंगाराम अस्‍पताल में 108 कर्मचारी हुए क्‍वारंटीन

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 04, 2020 | 19:14 IST

सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि बीते दिनों में निजामुद्दीन मरकज से जो करीब 2300 लोग बाहर निकाले गए हैं, उनमें से 500 में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। हालांकि रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

दिल्‍ली में तब्‍लीगी से जुड़े 500 लोगों में कोरोना के लक्षण, गंगाराम अस्‍पताल में 108 कर्मचारी किए क्‍वारंटीन
दिल्‍ली में तब्‍लीगी से जुड़े 500 लोगों में कोरोना के लक्षण, गंगाराम अस्‍पताल में 108 कर्मचारी किए क्‍वारंटीन  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या 445 हो गई है। इनमें से 40 को संक्रमण स्‍थानीय लोगों के संपर्क में आने से हुआ, जबकि शेष मामले विदेश दौरों और निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हैं। इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि बीते दिनों में निजामुद्दीन मरकज से जो करीब 2300 लोग बाहर निकाले गए हैं, उनमें से 500 में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। हालांकि रिपोर्ट अभी नहीं आई है। यह दो-तीन दिनों में आएगी।

वहीं, गंगाराम अस्‍पताल में संक्रमित शख्‍स के संपर्क में आने के कारण 108 अस्‍पताल कर्मचारियों को क्‍वारंटीन कर दिया गया है। सर गंगाराम अस्‍पताल के चेयरमैन डॉ. डीएस राणा ने बातया कि यहां एक सप्‍ताह पहले दो मरीजों को किसी अन्‍य गंभीर बीमारी के कारण भर्ती कराया गया था। तब उनमें कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए थे, लेकिन बाद में उनमें कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसके बाद अस्‍पताल के उन 108 कर्मचरियों को क्वारंटीन कर दिया गया है, जो इन मरीजों के संपर्क में आए थे। इनमें से 23 को अस्‍पताल और इससे लगे हॉस्‍टल में रखा गया है, जबकि 85 को उनके घरों में क्‍वारंटीन किया गया है। फिलहाल किसी में भी संक्रमण के लक्षण नहीं देखे गए हैं।

इस बीच दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 445 हो गई है, जिनमें से 40 स्‍थानीय लोगों के संपर्क में आने के कारण हुआ, जबकि बाकी विदेश दौरों और निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हैं। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि यह स्‍थानीय संपर्क के ये मामले 'कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन' नहीं हैं और लोगों को भरोसा दिलाया कि हालात नियंत्रण में हैं।

सीएम ने इस दौरान यह भी बताया कि निजामुद्दीन मरकज से जिन 2300 लोगों को पिछले दिनों बाहर निकाला गया, उनमें से 500 में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, जबकि 1800 को क्‍वारंटीन किया गया है। सभी लोगों का टेस्‍ट कराया जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट दो-तीन दिनों में आने वाली है। ऐसे में यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या में और इजाफा से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर