कोरोना की चपेट में आया ढाई साल का बच्चा, लखनऊ में मां बनी थी सबसे पहली मरीज

देश
भाषा
Updated Apr 06, 2020 | 16:23 IST

ढाई साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे की मां लखनऊ में कोरोना की पहली मरीज बनी थी।

Child infected by Corona virus
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: IANS

लखनऊ (उत्तर प्रदेश): कोरोना वायरस से संक्रमित ढाई साल के बच्चे को सोमवार को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया । इस बच्चे की मां लखनऊ में सबसे पहले इस वायरस से संक्रमित पाई गई थी। वह कनाडा में डॉक्टर है। यह महिला ठीक होकर वापस घर लौट गयी थी ।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया, 'ढाई साल के बच्चे में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण पाये गये थे। उसकी जांच कराई गई जिसके बाद वह संक्रमित पाया गया। उसे किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है।’

केजीएमयू के प्रभारी डॉ सुधीर सिंह ने बताया, 'कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सबसे पहले भर्ती की गयी महिला के ढाई साल के बच्चे में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बच्चे को भर्ती कर लिया गया है और उसकी स्थिति सामान्य है।'

लखनऊ में कनाडा से लौटी महिला 11 मार्च को संक्रमित पाई गई थी। इस महिला के उपचार में लगी डाक्टरों की टीम का एक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर नमूने लेने के दौरान संक्रमित हो गया था और वह अब भी अस्पताल में भर्ती है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार को बढ़कर करीब 300 हो गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर