Coroana Cases: 1 लाख के पार हुआ भारत में कोरोना मामलों का आंकड़ा, 3 हजार से ज्यादा मौतें

देश
रवि वैश्य
Updated May 19, 2020 | 07:53 IST

India exceeded 1 lakh more Coroana Cases: भारत में कोरोना संक्रमितों के मामले 1 लाख के पार पहुंच चुके हैं वहीं देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्‍या भी तीन हजार से अधिक हो चुकी है।

Representational Image
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: कोरोना संकट (Coronavirus) खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है,मीडिया सूत्रों के मुताबिक इसकी तादाद भारत में बढ़ते बढ़ते 1 लाख (1 Lakh) को पार कर गई है, इसके साथ ही इस जानलेवा बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी 3 हजार से ज्यादा हो चुका है, कोरोना मामलों के बढ़ने की रफ्तार की बात करें तो भारत एक लाख केस पार करने वाला विश्व का 11वां देश हो गया है।

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और अन्य कई राज्यों में कोविड-19 के कई हजार नए मामले सामने आए हैं। इस संकट के बीच अच्छी बात ये है कि दूसरे देशों की तुलना में भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या काफी कम है और इस संक्रमण से उबरने वाले यानि ठीक होने वालों का आंकड़ा भी ज्यादा है।

महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है यहां कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है वहीं दिल्ली में नए मामलों में कमी नहीं आ रही है सोमवार को 299 नए केस मिले और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,054 हो गई।

महाराष्ट्र के बाद गुजरात का नंबर है जहां कोरोना के करीब 12 हजार संक्रमित हैं वहीं इसके बाद 11200 से ज्यादा संक्रमितों के साथ तमिलनाडु तीसरे नंबर पर है।

वहीं बात अगर दुनिया की करें तो विश्व में कोरोना के कुल मामले 50 लाख के करीब पहुंच चुके हैं जिनमें से 317792 लोगों की मौत हो चुकी है, कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका पहले नंबर पर है।  

शुरु हो गया है ‘लॉकडाउन-4'
सोमवार से शुरू हुए ‘लॉकडाउन-4’ में केन्द्र और राज्य सरकारों ने तमाम छूट देते हुए कुछ शर्तों के साथ बाजार, टैक्सी, ऑटो और अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी है। भारत में 25 मार्च से ही लॉकडाउन जारी है जो शुरुआत में 21 दिन, यानी 14 अप्रैल तक के लिए लागू था। लेकिन उसे बढ़ाकर पहले तीन मई, फिर 17 मई और अब 31 मई तक कर दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर